चेन्नई से मैसूर जाने वाली वन्दे भारत ट्रेन में अचानक बजने लगी वंदेमातरम् की धुन, जानिए

दक्षिण भारत की पहली वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चेन्नई से मैसूर के बीच चलाई गई . देश की इस 5 वी. वन्दे भारत एक्सप्रेस को 11 नवंबर को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा हरी झंडी दिखाई. इस सफर के दौरान 12वीं के एक छात्र ने अपने बांसुरी से वंदे मातरम् की धुन बजाई . जैसे ही लोगों ने वंदे मातरम धुन को सुना सभी के चेहरे पर खुशी देखने को मिली.

बेंगलुरु के एक छात्र ने वन्दे भारत एक्सप्रेस में अपने बांसुरी से वन्दे मातरम् की धुन बजाकर लोगों का दिल जीत लिया. इस छात्र का नाम अप्रमेय शोशाद्रि है. यह 12वीं क्लास का छात्र है. चेन्नई से मैसूर जाने वाली इस वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सफ़र को इस 12वीं के छात्र ने यादगार बना दिया. लोगो को बासुंरी से बजाया गया यह बन्दे मातरम का धुन काफी पसंद आया.

वन्दे भारत एक्सप्रेस में सफर के दौरान अप्रमेय शोशाद्री ने सभी यात्री के चेहरे पर मुस्कुराहट ला दिया. उसी सफर का वीडियो ट्विटर पर @Ananth_IRAS ने वीडियो को शेयर किया. इस वीडियो को सभी लोगों ने बहुत पसंद और शेयर भी किया.

बता दें की वन्दे भारत एक्सप्रेस एक सेमी हाई स्पीड ट्रेन है. इसकी रफ्तार 160 km/h तक है. लेकिन भारत में हाई स्पीड ट्रेन के लिए रेल लाइन की पटरी अच्छी नहीं होने के कारण 130 Km/hरफ्तार से चलाई जाती हैं. इसका पहला परिचालन 15 फरवरी 2019 को नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चला कर दिया गया था. इसकी तुलना बुलेट ट्रेन से की जाती है. इस ट्रेन में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए वाईफाई, सीसीटीवी कैमरे का प्रयोग किया गया है ,ताकि यात्रियों को असुविधा ना पहुंचे.