blank2wefwe

यह बात जानकार आपको अजीब लग सकती है की आखिर ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनने से बिहार भी गौरवान्वित हुआ. तो भी हम आपको यह जानकारी देंगे की कैसे Rishi Sunak का है बिहार से कनेक्शन. जब से सुनक का प्राइम मिनिस्टर तय हुआ है. पुरे भारत समेत बिहार राज्य में भी खुशी की लहर दौर पड़ी है. सभी नामचीन भारतीय ऋषि को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने की बधाई सन्देश लगातार भेजे जा रहे है.

Also read: बिहार में इस साल बन जाएगा ये 3 हाइवे, चमचमाती सड़क पर ड्राइविंग करेंगे इन जिलों के लोग

जानकारी के लिए आपको बता दें की भारतीय मूल के ऋषि सुनक बहुराष्ट्रीय सॉफ्टवेर कंपनी इन्फोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति के दामाद है. नारायण मूर्ति की पत्नी का नाम सुधा मूर्ति है. दोनों की एक बेटी हैं जिनका नाम अक्षता मूर्ति है. साल 2009 में भारत के विकसित शहर बैंगलोर में ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की शादी हुई थी. ऋषि सुनक बैंगलोर आकर यहाँ भारत में शादी की थी.

Also read: बिहार में बिछेगा सड़को का जाल, बनेगा 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

तो चलिए अब आपको बताते है की कैसे सुनक बिहार से जुड़े हुए है. साल 1974 का है . नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति बिहार के शहर तत्कालीन जमशेदपुर के टाटा मोटर्स में बतौर इंजिनियर काम कर चुकी है. हलाकि सुधा मूर्ति जमशेदपुर में ज्यादा दिनों तक काम नहीं की. लेकिन अपने व्यवसाय जीवन की शुरुआत वो जमशेदपुर से ही की थी. 1974 में उस वक़्त जमशेदपुर बिहार का ही शहर हुआ करता था.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में कही बारिश होने की संभावना, तो कही लू का अलर्ट

हालाँकि वो कभी बिहार नहीं आये लकिन कही न कही वो बिहार से जुड़े हुए है. तो इस तरह से हम कह सकते है की सुधा मूर्ति के दामाद और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक में भी बिहार राज्य को लेकर संवेदना जरुर होगी. साथ ही उन्होंने पूरा भारत का नाम रौशन भी किया है. हम सब भारतीय जो उनपर गर्व है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, जून से सितंबर तक मानसून की बारिश सामान्य होगी