Site icon APANABIHAR

बिहार के इन चार जिलो को CNG पंप की सौगात, पुराने वाहन में लगेगी CNG किट

blanksseegg

देश के सभी महानगरों के तर्ज पर अब बिहार में भी CNG वाहन की उयोगिता बढ़ता जा रहा है. लगातार डीजल और पट्रोल के बढ़ते दामों को देखते हुए अब वाहन मालिकों में सीएनजी चलित गाड़ी पहली पसंद बनती जा रही है. बता दे की बिहार के कुल चार और जिले में CNG गैस रेफिल्लिंग स्टेशन खुलने जा रहा है. यह खबर उन लोगो के लिए राहत देने वाली साबित होगी जो डीजल और पट्रोल की बढती कीमतों से परेशान हो चुके है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

इस चार जिलों में शुरू किया जायेगा CNG पंप.

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दे की बिहार के चार जिला भोजपुर, बक्सर, जहानाबाद और अरवल में अब CNG पंप की शुरुआत की जा रही है. आप यह भी जान लीजिये की इस सभी जिलों में CNG पंप ऊर्जा गंगा योजना के तहत खोला जा रहा है. राजधानी पटना के शहरी और अंदरूनी इलाके में तो पहले से ही CNG के पंप और मदर स्टेशन बनाने के प्लान पर काम हो रहा है.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

भोजपुर और जहानाबाद में मिली है अपूर्व सफलता

वर्तमान में भोजपुर और जहानाबाद जिले के अंतर्गत कुल 8 सीएनजी पंप कार्यरत है. जिससे दूर-दूर के लोग अपने वाहन में गैस भरवाने आते है. मौजूदा पंप की सफलता को देखते हुए बाकि पंप संचालक भी अपने पंप पर CNG गैस रेफिल्लिंग सिस्टम लगाने के लिए सरकार को अर्जी दे दी है. जल्दी ही वहां भी CNG गैस मिलने लगेगा.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

सभी पुराने गाड़ियों में CNG किट लगाने की होगी वयवस्था.

चलते-चलते आपको बता दूँ की जो वाहन पहले से डीजल या पट्रोल पर चल रहे है उन पुराने गाड़ियों में CNG किट लगाने के दिशा भी भी नई तकनीक उपयोग में लाई जा रही है. देखा जाए तो अभी CNG किट की भारी डिमांड है. पुराने बस , ट्रक, ऑटो, कोई भी चार पहिया और तीन पहिया गाड़ियों में CNG किट लगाने की व्यवस्था भी जल्दी ही शुरू कर दी जाएगी.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Exit mobile version