blank 1htt

आपको लोग ऑनलाइन शौपिंग तो करते ही होंगे. आपको पता है की वह सामान कहा से आपके घर पर डिलीवर होता है. तो आज आपको बता दूँ की यह ऑनलाइन शौपिंग वाले सारे प्रोडक्ट के लिए एक वेयरहाउस बनाया जाता है. वो वेयरहाउस या लोजिस्टिक्स सभी राज्य में बना होता है. परन्तु बिहार में अभी तक कोई भी बड़ा लोजिस्टिक्स वेयरहाउस नहीं है.

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

इसके लिए अब आपको उदास होने की जरुरत नहीं है. क्योकि राजधानी पटना में बिहार का पहला सबसे बड़ा  मल्टी माडल लोजिस्टिक्स पार्क बनाया जा रहा है. इसके लिए पटना में दरभंगा – आमस एक्सप्रेसवे के करीब लगभग 100 एकड़ जमीन का चुनाव कर लिया गया है . यह मल्टी माडल लाजिस्टिक पार्क सभी आधुनिक सुविधाओ से लैस होगा.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

बिहार में यह वेयरहाउस बनने से ऑनलाइन शौपिंग के प्रोडक्ट सस्ते हो सकते है. क्योकि अब कंपनी को घर तक सामान पहुचाने में ट्रेवल कोस्ट कम लगेगा. इस तरह का मल्टी माडल लाजिस्टिक पार्क में काफी सुविधाए होती है. बड़ी-बड़ी गाड़ियों की पार्किंग के लिए अलग से जगह बनाया जाता है. नाजुक सामान के लिए अलग से रैक बनाए जाते है. खाने-पीने वाले वास्तु के लिए कोल्ड स्टोरेज बॉक्स बनाया जाता है.

Also read: अब बिहार में होगा इंटरनेशनल क्रेकेट मैच, एक साथ बैठ सकेंगे 50 हजार दर्शक

यहाँ से पटना हवाई अड्डा भी महज 30 किलोमीटर की दुरी पर है. इसीलिए यहाँ एयरपोर्ट कनेक्टिविटी भी है. साथ ही  नेऊरा-दनियावां रेल लाइन भी ठीक बगल से गुजरती है. तो रेलवे स्टेशन भी पास में ही है. और दरभंगा आमस वाली एक हाईवे और एक्सप्रेसवे भी जो कच्ची दरगाह -बिदुपुर पुल होते हुए नार्थ बिहार के तरफ निकल जाती है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

मल्टी माडल लोजिस्टिक्स पार्क को विकसित करने में कई बड़े-बड़े कंपनी जैसे अडानी समूह, ओसवाल ग्रुप, टीवीएस समूह अपनी दिलचस्पी जाहिर की है. यहाँ पर वेयरहाउस बनने से सूबे में रोजगार का भी तेजी से सृजन होगा.