blank 112

बिहार के अंदरूनी इलाके में टूटी-फूटी सड़क को मरम्मत और नई सड़क के लिए टेंडर पास कर दिया गया है. वैशाली, गया , किशनगंज , जमुई और नालंदा जिला में कुछ सड़कों का चौड़ीकरण करना है तो कुछ सड़क का लम्बाई बढ़ाना है. सभी सड़कों को शानदार मक्खन के तरह बनाया जायेगा. साथ ही किशनगंज जिला में कई नई सड़क के लिए भी टेंडर स्वीकृत कर ली गई है.

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

बिहार के इन पाँचों जिला वैशाली, गया, किशनगंज, जमुई और नालंदा के अंदरूनी इलाके में आवागमन को सुगम बनाने के लिए 67 किमी सड़क के लिए 74.62 करोड़ को मंजूरी मिल गई है. निविदा की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है नवम्बर से काम शुरू कर दिया जायेगा. अगर सब कुछ ठीक रहा तो अलगे वर्ष तक यह कर पूरा कर लिया जायेगा.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

जानकारी के लिए आपको बता दें की किशनगंज जिले के लिए 143 करोड़ की राशी को स्वीकृति मिली थी , जिसके तहत लगभग 43.95 km की शानदार सड़क का निर्माण होना था. यह सड़क रहमतपारा से सोंधा, चोपरा, बोखारी, बिशनपुर, चैनपुर, अशुरा, हल्दीखोरा, जिवहपुर, मजकुरी, चारधरिया, शितलपुर तक के लिए आधूरी पड़ी सड़क को पूरा कर लिया जायेगा. लेकिन इसके लिए फ़िलहाल 7 करोड़ 90 लाख की राशी दी गई है.

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

बिहार के नालंदा जला में बाईपास रोड बन रहा है. जिसके लिए 76 लाख 12 हजार की निविदा पास हुआ है. इसके तहत नालंदा के नूरसराय बाइपास रोड को 3.20 किमी लम्बाई में बनाया जायेगा. किसी कड़ी में नूरसराय से सिलाव तक के लिए 9 किमी लम्बी एक और सड़क बनेगी.

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

गया जिला में भी कई रोड के लिए टेंडर पास किया गया है. शेरघाटी में फतेहपुर से लुटिटांड रोड बनेगा. इसके लिए 6 करोड़ 71 लाख रूपये की राशी आबंटित की गई है. इस रोड की लम्बाई 4.87 किमी होगी. बिहार का जमुई जिला भी कोई कम रही रहा है . जमुई में भी जमुई पोलिटेक्निक से सिकरिया से होकर कटौना नेशनल हाईवे तक नया रोड पास हुआ है. यह रोड 7 किमी का है. इस रोड को बनाने के लिए 7 करोड़ 74 लाख रूपये की स्वीकृति दी गई है.