blank 1eewggws

बिहार के पटना से झारखण्ड जाने के लिए NH 139 होकर जाना होता है. इसको चमचमाता फोरलेन का बनाया जायेगा. यह नेशनल हाईवे 139 पटना के अनीसाबाद – नौबतपुर से अरवल होते हुए झारखण्ड के हरिहरगंज तक जाती है. इसकी लम्बाई 104 किमी है. इस हाईवे की चौराई काफी कम है. अरवल जिले में तो इस हाईवे पर अक्सर ट्रैफिक जाम लगा रहता है. जिससे एनएच पर बिहार से झारखण्ड या फिर पश्चिम बंगाल जाने वाले को काफी मुश्किल का सामना करना होता है.

लेकिन अब इस हाईवे पर जाम की समस्या खत्म हो जाएगी. दरअसल इस एनएच 139 को और चौड़ीकरण किया जायेगा. बता दूँ की इस हाईवे को फोरलेन का बनाने के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है. पटना के अनीसाबाद से अरवल जिला होते हुए झारखण्ड के हरिहरगंज तक जाने वाली इस हाईवे को अब फोरलेन में तब्दील किया जायेगा. यह सड़क 104 किमी लम्बी है.

चौड़ीकरण के लिए कुल 55 करोड़ स्वीकृत कर दिए गए है. इसका टेंडर भी जारी कर दिया गया है. टेंडर में चयनित एजेंसी को कार्य समय सीमा के अन्दर कर के देना होगा. जानकारी के लिए बता दूँ की इस एनएच 139 की चौराई काफी कम है , और यह हाईवे अरवल जिला के मार्केट से होकर गुजरती है. जिस कारण अरवल मार्केट के घंटों जाम लगा रहता है. लेकिन फोरलेन बन जाने से इस पुरे NH पर जाम की समस्या खत्म हो जाएगी और गाड़ियाँ फर्राटा भरती हुई अपने गंतव्य तक पहुँच जाएगी.

इस हाईवे के फोरलेन में बन जाने से निम्नलिखित जगहों के लोगो को जाम से मुक्ति मिल जाएगी.

  1. पटना
  2. नौबतपुर
  3. अनीसाबाद
  4. जहानाबाद
  5. औरंगाबाद
  6. दरियापुर
  7. कारा
  8. अम्बा
  9. छतरपुर
  10. डाल्टनगंज
  11. हरिहरगंज