blank 1ehrr

राजधानी पटना जंक्शन पर अंडरग्राउंड सब-वे बन रहा है. अब यात्री पटना जंक्शन परिसर में घुसेंगे और सीधा प्लेटफार्म पर निकलेंगे. यह सब-वे 440 मीटर का है. जिससे पटना जंक्शन पर आने-जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी. इस अंडरग्राउंड सब-वे में सभी आधुनिक सुविधा के साथ एस्केलेटर व ट्रैवलेटर की सुविधा भी दी गई है. साथ ही 2 मीटर चौड़ा पैदल चलने के लिए रास्ता भी बनाया गया है.

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

जानकारी के लिए बता दे की बिहार प्रगति के रास्ते पर चल पड़ा है. पटना जंक्शन पर इस सब-वे के तीन प्रवेश द्वार है और तीन निकासी द्वार है. पहला प्रवेश और निकासी द्वार जीपीओ गोलंबर के पास वाले बकरी बाजार में है. दूसरा प्रवेश द्वार मल्टी लेवल पार्किंग में है जो बुद्ध स्मृति पार्क के पास है. यहाँ पर निकासी द्वार भी है. और तीसरा पटना जंक्शन के कैंपस में है.

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

इस सब-वे का कुछ काम हुआ है और बाकि का कार्य प्रगति पर है. कुछ महीनों से बिहार में बरसात को लेकर इसका काम ना के बराबर हुआ. लेकिन अब धीरे-धीरे काम में तेजी आ रही है. बता दें की आगामी 10 अक्टूबर से भूमिगत अंडरग्राउंड की खुदाई शुरू की जाएगी. 440 मीटर का यह सब-वे पटना स्मार्ट सिटी की योजना के अंतर्गत बन रहा है.

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

इसका पूरा काम बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अंडर होगा. इस सब-वे में एस्केलेटर की सुविधा दी गई है. साथ ही एक ही जगह खड़े खड़े अपने चलने वाले ट्रैवलेटर की सुविधा भी दी गई है. पटना में इस अंडर पास के निर्माण में 69 करोड़ खर्च होंगे. मल्टीलेवल पार्किंग वाले प्रवेश और निकासी द्वार पर खुदाई का तैयारी किया जा रहा है. 10 अक्टूबर से काम शुरू होगा.

Also read: पटना के लोगो के लिए अच्छी खबर, आनंद विहार और पटना के लिए चलेंगी समर स्‍पेशल ट्रेनें