Site icon APANABIHAR

बिहार के इस 4 शहर को मिला शानदार रिंग रोड तौहफा, चेक कीजिये अपने शहर का नाम

blank 1eesr

बिहार का दरभंगा जिला में एयरपोर्ट चालू है. यह उत्तर बिहार में होने वाले व्यवसाय की दृष्टीकोण से एक महत्वपूर्ण जिला है. अब दरभंगा शहर में चारो तरफ से रिंग रोड बनाए जायेंगे. केंद्र ने बिहार के कुल 4 शहर में शानदार रिंग रोड बनाने तोहफा दिया था. अब दरभंगा के लिए केंद्र ने डीपीआर तैयार करने को कह दिया है. यह सड़क डिलाही से शोभन के बीच बनेगा. बाकी ओर से दूसरी सड़क रिंग रोड को कवर करेगी. दरभंगा का यह रिंग रोड कुल 11 किमी का होगा.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

Image Credit : Google Image

वर्तमान में बिहार के पटना शहर को ही अभी रिंग रोड की सुविधा उपलब्ध है. बाकि किसी शहर में रिंग रोड नहीं है. बाहर से आने जाने वाली गाडी को अक्सर शहर के बीच से गुजरना होता है. इसीलिए केंद्र ने बिहार के चार शहरों को रिंग रोड का सौगात दिया था. जिनमे दरभंगा , मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया जिला शामिल है. दरभंगा में रिंग रोड सबसे पहले बनेगा.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

बिहार के दरभंगा रिंग रोड में उत्तरी दिशा वाला रोड एनएच 57 वाला हाईवे का भाग होगा. यह हाईवे मुजफ्फरपुर से दरभंगा आती है. वहीँ पूरब वाला दिशा में आसम – दरभंगा जयनगर एक्सप्रेस-वे के कुछ अंश से पूरा होगा. बाकि के दो छोड़ से डिलाही से शोभन के बीच रिंग रोड सड़क बनाए जायेंगे. डिलाही से शोभन वाला रोड पश्चिम व दक्षिणी को पूरा करेगा. यह रोड 11 किमी का होगा.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

केंद्र सरकार ने फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने को कहा है. डीपीआर बनने के बाद इस पर काम शुरू कर दिया जायेगा. दरभंगा में पहले से एयरपोर्ट चालू है. जिसके वजह से शहर के अन्दर वाली रोड पर अक्सर जाम लगा रहता है. अब यह समस्या दूर हो जाएगी. क्योकि शहर के चारो तरफ रिंग रोड बनेंगे. बाकि जिला गया , भागलपुर और मुजफ्फरपुर में भी जल्दी ही रिंग रोड पर काम शुरू कर दिया जाएगा.

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

Exit mobile version