blank 1bdssd

एनएच 139 जो बिहार के अरवल से पटना होती हुई झारखण्ड के हरिहरगंज तक जाती है. इस एनएच की चौरीकरण का काम के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है. है तो यह नेशनल हाईवे लेकिन इस सड़क की चौराई काफी कम है. इस कारण अक्सर इस रोड पर जाम लगी रहती है. सड़क के किनारे अतिक्रमण को हटा दिया जायेगा फिर इस हाईवे को फोरलेन में बदल दिया जायेगा.

इसके लिए टेंडर भरा जा चूका है. इस हाईवे के बन जाने से राजधानी पटना से अरवल तक का सफ़र आसान हो जायेगा. टेंडर पास होने के बाद जिस कंपनी को काम दिया जायेगा जो जल्द-जल्द काम को शुरू कर देगी. परोसी राज्य झारखण्ड के हरिहरगंज तक अब फोरलेन बन जाने से झारखण्ड से बिहार की कनेक्टिविटी बढ़ने लगेगी. लोग स्वास्थ्य , व्यापार, शिक्षा सभी क्षेत्रों में लाभ उठा सकेंगी.

National Highway projects to miss June date- bihar arwal to jharkhand hariharganj,

एनएच 139 जो अरवल जिले से झारखण्ड हरिहरगंज तक जाती है इसकी चौराई काफी कम है. चौरीकरण के बाद दोनों जगहों के लगभग 100000 लोगो को आवाजाही में सहूलियत मिलेगी. यह फोरलेन नेशनल हाईवे नौबतपुर, महाबलीपुर, प्रसाद इंग्लिश, अरवल, बैदराबाद, मेहंदीया, दाउदनगर, ओबरा सहित कई शहरों से होते हुए झारखंड के हरिहरगंज तक जाएगी।

टेंडर भरा जा चूका है . इस रोड को बनाने में 55 करोड़ खर्च होंगे. यह कुल 104 किलोमीटर लम्बा हाईवे होगा. विस्तारीकरण के कारण जिन लोगो का नुकसान होगा उनको मुआवजा भी दिया जायेगा. जल्दी ही काम शुरू हो सकता है.