apanabihar.com 115scscssfes

पटना के कुल 9 व्यस्त सडकों पर फूट ओवरब्रिज बनाने का प्लान बन चूका है. पटना स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत यह फूट ओवरब्रिज बनेंगे. इसके लिए टेंडर जारी कर दिया गया है और जगह भी तय कर ली गई है. यह पुल चिड़ियाघर प्रवेश द्वार 1 , राजेंद्रनगर टर्मिनल, कुम्हरार क्रॉसिंग, विद्युत भवन , भूतनाथ क्रॉसिंग , विश्वेश्वरैया भवन , शेखपुरा मोड़ आरपीएस मोड़ और गोला रोड पर बनाए जायेंगे. इससे पटना में पैदल रोड पार करने में आसानी होगी.

Also read: बिहार में बिछेगा सड़को का जाल, बनेगा 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

इसके साथ ही 8 जगह पर मल्टीलेवल पार्किंग भी बनाई जाएगी. बढती गाड़ियों के वजह से शहर में पार्किंग को लेकर समस्या बनी रहती है. पटना स्मार्ट सिटी पीपीपी मोड के तहत यह पार्किग बुद्धमार्ग, बोरिंग रोड, एग्जीबिशन रोड, कैनाल रोड, रेलवे स्टेशन रोड, गाँधी मैदान रोड पर बनाई जाएगी. यह एक अत्याधुनिक शानदार पार्किंग होगा. जहाँ एक साथ कई गाड़ियों को रखा जा सकेगा.

Also read: बहुत ही खास है बिहार का ये रेलवे स्टेशन, यहां सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों का होता है ठहराव

इसी प्रोजेक्ट के तहत पटना में कोई फ्लाईओवर के निचले हिस्से का सौंदर्यीकरण भी किया जाना है. आर-ब्लॉक-वीरचंद पुल के निचे अक्सर गंदगी फैली रहती है . उसका साफ़ सफाई किया जायेगा. चिरैयाटांड़ पुल और अटल पथ-हड़ताली मोड़ ब्रिज के पिलर और निचले हिस्से पर नए रंग कर के पेंटिंग किया जायेगा.

Also read: मुंबई से बिहार आने वालों के लिए अच्छी खबर, चलेगी 92 समर स्पेशल ट्रेन

पटना के चिरैयाटांड़ गोलंबर सहित 10 और गोलंबर का जीर्णोद्धार के लिए राशी स्वीकृत हो गई है. इसमें जीपीओ, फ्रेजर रोड, इनकम टैक्स, रेलवे स्टेशन, रामगुलाम चौक, दिनकर गोलंबर, प्रेमचंद रंगशाला, मैकडॉवेल और राजेंद्रनगर गोलंबर शामिल है.

Also read: अब सीमांचल से दरभंगा एयरपोर्ट पहुचने में लगेगा कम समय, फोरलेन बनेगा दरभंगा-जयनगर नेशनल हाइवे