apanabihar.com 115scscafafafa 1

बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कहा बिहार उद्योग क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल करेगा. पूरा सिस्टम बिहार में उद्योग और नई नई फक्टोर्यों को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्यरत है. बरौनी जिले के हवासपुर स्थित बियाडा इंडस्ट्रियल ग्रोथ सेंटर में वरुण बेवरेजेज लिमिटेड फैक्ट्री शुरू हो चुकी है. इस फैक्ट्री में सभी तरह की सॉफ्ट ड्रिंक्स जैसे पेप्सी, सेवेन अप , स्प्राइट , स्टिंग और मिरिंडा का उत्पादन होता है. इस फैक्ट्री में एक्वाफिना मिनिरल वाटर का भी निर्माण यहाँ होगा.

Also read: पटना के लोगो के लिए अच्छी खबर, आनंद विहार और पटना के लिए चलेंगी समर स्‍पेशल ट्रेनें

साल 2021 में इस फैक्ट्री के लिए जमीन दी गई थी. और अप्रैल 2022 में यह फैक्ट्री बनकर तैयार हो गई. बरौनी का यह पेप्सी के बॉटलिंग प्लांट ने प्रोडक्ट की गुणवत्ता पर ज्यादा जोर दिया है. ताकि बिहारवासी इस ड्रिंक को पी सके. साथ ही नए नए रोजगार का सृजन भी हो रहा है. बता दें की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका उद्घाटन किया था.

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

बिहार में इस तरह का पहला फैक्ट्री है. पुरे राज्य की सॉफ्ट ड्रिंक खपत आपूर्ति की निर्भरता इसी पर रहेगी. इसी को देखकर अब बिहार में दुसरे फैक्ट्री भी लग रहे है. टेक्सटाइल फैक्ट्री , टाइल्स फैक्ट्री, चीनी मिल के साथ 10 हज़ार छोटे-छोटे लघु उद्योग को सरकार खुद बढ़ावा दे रही है. इन सभी में महिलाओ ने एक अलग ही भूमिका निभा रही है.

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

Also read: Bihar Weather Today: आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?, पटना, गया समेत इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी