Site icon APANABIHAR

बिहार में जाम से मिलेगी राहत, 28 जिलों में बनेगा ट्रैफिक थाना, डीएम और एसपी खोजेंगे जमीन

apanabihar.com 42

बिहार में इन दिनों जाम की समस्या को लेकर हर कोई परेसान है इसी बीच बिहार के लोगो के लिए बहुत ही अच्छी खबर आ रही है. बता दे की बिहार सरकार ने 28 नये पुलिस जिलों में ट्रैफिक थाना खोलने का निर्णय लिया है. संबंधित जिलों के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक इसके लिए भूमि की तलाश करेंगे. वर्तमान में बिहार के 12 जिलों में 15 ट्रैफिक थाने ही कार्यरत हैं.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

ट्रैफिक आइजी की रिपोर्ट पर विभाग करेगा कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट की माने तो गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा संबंधित बैठक में बताया गया है कि 28 जिलों में नये ट्रैफिक थाना के सृजन को लेकर कार्रवाई की जा रही है. इसको लेकर ट्रैफिक आइजी से डिटेल रिपोर्ट मांगी गयी है. खास बात यह है की इसमें प्रस्तावित ट्रैफिक थाना भवन निर्माण के लिए भूमि की उपलब्धता की जानकारी स्पष्ट रूप से देनी होगी. ट्रैफिक आइजी की रिपोर्ट पर गृह विभाग संबंधित डीएम-एसपी को भूमि उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित करेंगे.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

पुलिस भवन निर्माण निगम सेमांगा गया प्रस्ताव

आपको बता दे की इसको लेकर गृह विभाग ने बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम से भी ट्रैफिक थाना भवन निर्माण को लेकर स्थल की आवश्यकता एवं भवन के स्वरूप का आकलन करते हुए अलग से प्रस्ताव मांगा है. खास बात यह है की उनको प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताना होगा कि नये ट्रैफिक थानों के भवन कैसे होंगे और उसके लिए कितनी जमीन की आवश्यकता पड़ेगी ?

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी
Exit mobile version