apanabihar.com

बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामो को देखते हुए इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड बढ़ रही है, रखरखाव में किफायती और आसान ड्राइविंग के चलते इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स को इंटरसिटी मोबिलिटी के लिए बेस्ट ऑप्शन माना जा रहा है. अगर आप भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के बारे में, जो आपकी जेब पर ज्यादा भार नहीं डालेंगे. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर सेगमेंट में बड़ी अनलॉक क्षमता के साथ, TVS इस स्पेस में भारी निवेश कर रहा है. पिछले साल के 1,000 करोड़ रुपये के निवेश के बाद टीवीएस मोटर ने इस साल 1,000 करोड़ रुपये के और निवेश की घोषणा की है.

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में बड़ा निवेश

जानकारों की माने तो टीवीएस को ईवी क्षेत्र में एक बड़ा अवसर नजर आता है, क्योंकि इस सेगमेंट में मौजूदा वक्त में कोई बड़ा ब्रैंड डॉमिनेट नहीं कर रहा है. यह एक निरंतर लड़ाई है, क्योंकि दर्जनों ईवी कंपनियों ने ईवी क्षेत्र में प्रवेश किया है. खास बात यह है कीटीवीएस में शीर्ष ईवी कंपनियों में से एक बनने की क्षमता है, क्योंकि कंपनी के पास तकनीकी क्षमताएं, प्रचुर संसाधन और पैन इंडिया डीलर नेटवर्क के साथ आने वाले फायदे हैं.

iQube की रिकॉर्ड ब्रिकी

आपको बता दे की टीवीएस ने हाल ही में अपग्रेडेड आईक्यूब लॉन्च किया है जिसे काफी संख्या में बुकिंग मिली है. बता दे की टीवीएस मोटर के एमडी सुदर्शन वेणु ने कहा है कि वे इस साल के अंत में एक और नई ईवी लॉन्च करेंगे. मीडिया रिपोर्ट की माने तो जून 2022 में, iQube ने अपनी अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री दर्ज की, जिसमें 4,667 यूनिट्स की सेल हुई. पिछले 12 महीने में iQube की औसत बिक्री बढ़कर 1,546 यूनिट हो गई है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.