BSNL ने कर दी सबकी छुट्टी! केवल 49 रुपये में कॉलिंग और डेटा सहित 20 दिनों की वैधता

हमारे देश की एक मात्र सरकारी टेलिकॉम कम्पनी बीएसएनएल है. जो लोगों के लिए अच्छे अच्छे प्लान ले कर आती है. इसी बीच सरकारी टेलिकॉम कम्पनी बीएसएनएल एक नया प्लान (BSNL New Plan) लेकर आई है. आपको मालूम होगा कि अभी कुछ हफ्तों पहले रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ दरों में बढ़ोतरी कर दी थी. इसे लेकर यूजर्स के बीच नाराजगी है. यही वजह है कि कई यूजर्स ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल की ओर रुख कर लिया है. वजह यह है कि बीएसएनएल के रीचार्ज प्लान्स अब भी बहुत सस्ते हैं.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो Jio, Airtel, Vi के रीचार्ज प्लान्स से BSNL के प्लान्स के सस्ते होने के पीछे की वजह 4G डेटा नहीं होना भी है. ऐसे में जिन यूजर्स को फास्ट इंटरनेट की जरूरत नहीं है, उनके लिए BSNL के सस्ते प्लान्स फायदेमंद साबित हे सकते हैं. बीएसएनएल के पोर्टफोलियो में कई ऐसे प्लान मौजूद हैं, जो यूजर्स को 100 रुपये से कम कीमत पर लाभ प्रदान करते हैं. आइए इन प्लान्स के बारे में डीटेल से जानते हैं-

बीएसएनएल का 49 रुपये वाला प्लान

खास बात यह है की सरकारी टेलिकॉम कम्पनी बीएसएनएल का यह प्लान यूजर्स को 20 दिनों की वैधता देता है. बता दे की इस प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए यूजर्स को 100 मिनट मिलते हैं. डेटा की बात करें, तो इस प्लान में 1GB डेटा का लाभ मिलता है. कॉलिंग और डेटा का फायदा आप पूरी वैलिडिटी के दौरान कर सकते हैं. सरकारी टेलिकॉम कम्पनी बीएसएनएल के प्रीपेड पोर्टफोलियो में यह सबसे किफायती प्लान है, जिसके जरिये यूजर्स कम खर्च पर अपना सिम एक्टिव रख सकते हैं.