60 हजार से भी कम में आज लॉन्च हुई 69.3kmpl माइलेज वाली सस्ती मोटरसाइकिल

देश में बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामो को देखते हुए लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर देख रहे है. इसी बीच टीवीएस ने भारत में Radeon मोटरसाइकिल के अपडेट मॉडल को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे TVS Radeon Refresh नाम दिया है। इस नए मॉडल की टक्कर हाल ही में लॉन्च की गई Hero Passion Xtec से होगी। दिलचस्प बात यह है कि इन नए मॉडल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

कीमत

आपके जानकारी के लिए बता दे की बाइक का मॉडल लाइनअप अभी भी 59,925 रुपये से 71,966 रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। फीचर्स की बात करें तो नई 2022 TVS Radeon में रिवर्स मल्टी-कलर LCD डिजिटल क्लस्टर है जो रियल टाइम माइलेज, टॉप और एवरेज स्पीड, सर्विस इंडिकेटर, क्लॉक और लो बैटरी इंडिकेटर को दिखाता है।

यह भी पढ़ें  बिहार के इन जिला में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ी मांग, दो सालों में 4 गुना हुई बढोतरी

इंजन

खास बात यह है की यह 109.7cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ आती है जो 8.4bhp और 8.7Nm का टार्क जनरेट करती है। नई TVS Radeon 69.3kmpl की माइलेज देती है। इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क और डुअल शॉक एब्जॉर्बर हैं। जबकि फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक स्टैंडर्ड तौर पर आते हैं, वहीं फ्रंट डिस्क ब्रेक ऑप्शन को तौर  कंपनी पेश करती है। इसमें TVS की सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी है, जो Honda की CBS जैसी ही है।