Site icon APANABIHAR

बिहार के तीन-तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें पटना समेत अन्य शहरों के मौसम का हाल

apanabihar.com 11 1

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम अपना रुख बदल लिया है. वही मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को बिहार के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश की संभावना को लेकर अलर्ट जारी किया है. खास बात यह है की आज शनिवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण और किशनगंज में भारी बारिश की संभावना है तो वहीं कल रविवार को कैमूर, औरंगाबाद और रोहतास में भारी बारिश होने के आसार हैं. पटना मौसम विज्ञान केंद्र (Patna Meteorological Center) ने येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. आज शनिवार को बिहार में गरज वाली स्थिति बनेगी.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

कुछ स्थानों पर वज्रपात की चेतावनी

आपको बता दे की शुक्रवार को राजधानी पटनावासी उमस भरी गर्मी से परेशान रहे. हालांकि देर शाम में हल्की बारिश के बाद रात में थोड़ी राहत मिली. पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहे. बीच-बीच में हल्की धूप भी निकली. पटना में 24 घंटे के दौरान 24 मिमी बारिश हुई है. पटना में दिन का तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 33.9 डिग्री सेल्सियस रहा. रात के तापमान की बात करें तो यह सामान्य से दो डिग्री नीचे 24.3 डिग्री दर्ज किया गया.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

नवादा के रजौली में हुई सबसे अधिक बारिश

खास बात यह है की शुक्रवार को नवादा जिले के रजौली में 59.2 मिलीमीटर बारिश हुई. वहीं सबसे कम बारिश की बात करें तो किशनगंज के ठाकुरगंज में हुई है. यहां 16.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड किया गया है. इसके अलावा पटना के श्रीपालपुर में 58.6, जमुई के सोनो में 48.4, नवादा के कौआकोल में 42.2, बांका के अमरपुर में 34.2, पूर्वी चंपारण के लालबेगियाघाट में 33, पटना एयरपोर्ट क्षेत्र में 24, सारण में 25.8, झाझा में 22.4, पूर्वी चंपारण के चकिया में 17.2 मिमी बारिश हुई है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी
Exit mobile version