मछुआरों के जाल में फंसी 55 Kg की तेलिया भोला मछली, रातों-रात कमा लिए 13 लाख

जैसा की हम सबको पता है समुद्र में बहुत से जीव जंतु रहते है | सांप मछली जी हाँ दोस्तों! आपको बता दे की समुद्र की दुनिया कई रहस्यों से भरी हुई है. आए दिन समुद्र के नीचे नए-नए जीवों के मिलने की खबरें सामने आती रहती हैं. मछली पकड़ने का काम बेहद मुश्किल काम है. जाल में कितनी और कौन सी मछली फंसेगी इसी से उसका भाग्य तय होता है.

बताया जा रहा है की ज़िला पूर्व मेदनीपुर (Purba Mednipur), पश्चिम बंगाल स्थित दीघा के एक मछुआरे की किस्मत भी रातों-रात पलट गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दक्षिण 24 परगना (South 24 Pargana) के शिवाजी कबीर 55 किलोग्राम की एक मछली निलामी के लिए लेकर पहुंचे. निलामी में उन्हें 13 लाख रुपये मिले.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : अब सस्ता होगा गेहूं, सरकार ने एक्सपोर्ट पर तत्काल प्रभाव से लगाया बैन

आपको बता दे की इस विशालकाय मछली तेलिया भोला प्रजाति की है.  इसे खरीदने के लिए 3 घंटे तक बोली लगाई गई. एक मछली के लिए इतनी देर तक बोली लगाई गई, ये पढ़कर यकिन करना मुश्किल है. लेकिन इसी से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये मछली कितनी लाभदायक है. बीते रविवार को दीघा मोहना बाज़ार में इस विशालकाय मछली की निलामी हुई. मछली के पेट में अंडे थे इस वजह से पांच किलो कम किया गया और इसका वज़न 50 किलोग्राम माना गया.