Electric Cycle Price: 15 हजार रुपये तक घट जाएंगी ई-साइकिल की कीमतें, जानिए क्या है वजह

भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच भारत में इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) का बाजार तेजी से फैल रहा है और धीरे-धीरे आम लोग अब इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. अगर आप दिल्ली में रहते हैं, तो जो ई-साइकिल अभी आपको 31 हजार रुपये में मिल रही है, वह ई-साइकिल कुछ दिनों के बाद आपको 16 हजार रुपये में मिलने लगेगी. दरअसल, दिल्ली में नयी इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी (EV Policy) लागू हो चुकी है और इससे अब इलेक्ट्रिक साइकिलों के दाम (Electric Cycles Price) में भारी गिरावट आने वाली है.

यह भी पढ़ें  TVS ने Scooty Pep Plus पर दिया शानदार ऑफर, खरीदो अभी और पैसे दो बाद में

आपको बता दे की इसको लेकर हीरो साइकिल्स लिमिटेड के इलेक्ट्रिक साइकिल ब्रांड हीरो लेक्ट्रो ने कहा है कि नयी ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) नीति लागू होने के बाद दिल्ली में उसके पांच उत्पादों के दाम 15,000 रुपये तक घट जाएंगे. हीरो लेक्ट्रो ने कहा कि दिल्ली सरकार की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) नीति में इलेक्ट्रिक साइकिल को भी सब्सिडी एवं कर छूट दिये जाने से उसके सी6, सी8आई, एफ6आई और सी5 संस्करणों की कीमतों में 7,500 रुपये की कटौती होगी. वहीं उसके कार्गो संस्करण कार्गो विन की कीमत में 15,000 तक की कमी आएगी. इस संस्करण की प्रभावी कीमत 34,999 रुपये हो जाएगी.

यह भी पढ़ें  कर लो तैयारी, आ रहा है Honda Activa 7G? सामने आई बड़ी डिटेल

खास बात यह है की हीरो साइकिल्स के निदेशक आदित्य मुंजाल ने कहा, सब्सिडी समर्थन मिलने से ई-साइकिल अधिक किफायती होने के साथ ही समाज के बड़े तबके की पहुंच में आ जाएगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से दिये गए समर्थन से लोग ई-साइकिल के इस्तेमाल के लिए अधिक प्रोत्साहित होंगे, जिससे राजधानी में आवागमन का टिकाऊ एवं हरित विकल्प मिलेगा.