भुवनेश्वर कुमार ने फेंकी 208 KMPH की रफ्तार से गेंद! जाने क्या टूट गया अख्तर का रिकॉर्ड?

क्रिकेट की दुनिया से इस समय एक बहुत ही खास खबर आ रही है. बता दे की भारत और आयरलैंड के बीच हुए पहले टी20 में बड़ा ही खास नजारा देखने को मिला. अब अगर कोई कहे कि भुवनेश्वर कुमार सबसे तेज गेंद फेंक सकते हैं तो किसी को भी यकीन नहीं होगा. उमरान मलिक का नाम सामने आने पर लोग जरूर इस बात को मान लेंगे, क्योंकि उनकी ताकत ही रफ्तार है. लेकिन, भारत-आयरलैंड के बीच हुए पहले टी20 में जिस एक गेंदबाज की रफ्तार सबसे ज्यादा आंकी गई, वो उमरान मलिक नहीं, बल्कि भुवनेश्वर कुमार थे.

आपके जानकारी के लिए बता दे की स्पीडोमीटर पर भुवनेश्वर कुमार की एक गेंद की रफ्तार 208 किमी प्रति घंटा मापी गई. अब इतनी तेज गेंद तो दुनिया के सबसे तेज फेंकने का रिकॉर्ड रखने वाले शोएब अख्तर ने भी नहीं डाली है. वो भी 170 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ऊपर नहीं गए. दरअसल, भुवनेश्वर की इस तेज रफ्तार गेंद के पीछे स्पीडोमीटर में आई तकनीकी गड़बड़ी है.

यह भी पढ़ें  क्रिकेट की दुनिया में MS Dhoni द्वारा बनाए गए 5 रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना किसी के बस की बात नहीं!

खास बात यह है की भुवनेश्वर कुमार ने मैच का पहला ओवर फेंका था और इस ओवर की पहली गेंद की रफ्तार ही स्पीडोमीटर ने 201 किमी प्रति घंटा बताई. इसी ओवर में ही स्पीडोमीटर ने एक बार फिर भुवनेश्वर की गेंद की एक गेंद की रफ्तार 208 किमी प्रति घंटा बता डाली. जो विश्व क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले शोएब अख्तर की 161.3 किमी प्रति घंटा से बहुत ज्यादा थी. फैंस देखने तो आए थे उमरान मलिक की रफ्तार, लेकिन उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने चौंका दिया.