Site icon APANABIHAR

Bihar Weather: बिहार के कुछ हिस्‍सों में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार, गंडक नदी का बढ़ा जलस्‍तर

apanabihar.com5

Bihar Weather Updates: बिहार में इन दिनों मानसून अपना असर दिखा रहा है. बता दे की बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून की सक्रियता को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. IMD की ओर से जारी ताजा पूर्वानुमान में बिहार के कुछ हिस्‍सों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस दौरान मानसून बिहार के अन्‍य हिस्‍सों में भी सक्रिय होगा, ऐसे में उन क्षेत्रों में भी अच्‍छी बारिश की संभावना जताई गई है.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

मीडिया रिपोर्ट की माने तो दक्षिण-पूर्व और पश्चिम बिहार के अधिकांश इलाकों के लोगों को अभी भी लगातार तेज बारिश का इंतजार है. वहीं, उत्‍तरी और पूर्वी बिहार के अधिकांश क्षेत्रों में लगातार बारिश हो रही है. दूसरी तरफ, नेपाल में लगातार तेज बारिश होने की वजह से बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों के नदियों का जलस्‍तर बढ़ने लगा है. इससे लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं. बिहार के कुछ हिस्‍से के लोगों को अभी भी तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की IMD ने बिहार के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है. लेटेस्‍ट वेदर फोरकास्‍ट बुलेटिन में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट किया गया है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि बिहार के कुछ हिस्‍सों में 28 से लेकर 29 जून तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. ऐसे में संबंधित इलाके के लोगों को सावधान रहने को भी कहा गया है.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना
Exit mobile version