एसबीआई के ग्राहक ध्यान दें! इन चार तरीकों से आसानी से चेक करें अपना अकाउंट बैलेंस

अगर आप भी बिना बैंक पहुचे अपना अकाउंट बैलेंस देखना चाहते है तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की बढ़ते डिजिटल दौर में अब लोगों को ब्रांच के चक्कर नहीं लगाने पड़ते हैं. वह घर बैठे ही अपने खाते के बैलेंस को चेक कर सकते हैं. तो चलिए हम आपको उन चार तरीकों के बारे में बताते हैं जिसके जरिए स्टेट बैंक के कस्टमर (State Bank of India) अपने खाते में जमा पैसों की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं-

नेट बैंकिंग के जरिए चेक करें बैलेंस

खास बात यह है की अगर आपके पास भारतीय स्टेट बैंक की नेट बैंकिंग की सुविधा है तो आप आसानी से अपने खाते में जमा पैसों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए आपको केवल नेट बैंकिंग आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा. इसके साथ ही आप फंड ट्रांसफर (Fund Transfer) की जानकारी, पर्सनल लोन (Personal Loan), होम लोन (Home Loan) आदि बाकी प्रोडक्ट के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

SBI YONO के जरिए चेक करें बैलेंस

आपके जानकारी के लिए बता दे की एसबीआई का मोबाइल बैंकिंग ऐप SBI YONO के जरिए आप आसानी से अपने खाते में जमा पैसों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आप ऐप के जरिए ई-पासबुक जनरेट कर सकते हैं. इसके बाद आपको बैलेंस की पूरी जानकारी मिल जाएगी.

टोल फ्री नंबर के जरिए बैलेंस करें चेक

आपको बता दे की इसके अलावा आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर (Registered Mobile Number) के जरिए टोल फ्री नंबर 09223866666 पर कॉल करके अपने अकाउंट की जानकारी देकर अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं.