apanabihar.com3 1

खाने पिने के चीजो के बढ़ते दामो के बीच आम आदमी के लिए राहत भरी खबर है. खाद्य सचिव सुधांशु पांडे ने बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय दरों में नरमी और सरकार के समय पर हस्तक्षेप के कारण खुदरा बाजार में खाद्य तेल की कीमतें (Edible Oil Price) कम आने लगी है.

Also read: Good news, people are worried about not getting good food in the train, deal finalized between Swiggy and IRCTC, food is going to be available here!

अडाणी विल्मर और मदर डेयरी ने घटाए दाम

आपके जानकारी के लिए बता दे की सरकारी आंकड़ों के अनुसार, इस महीने की शुरुआत से देश भर में मूंगफली के तेल को छोड़कर, डिब्बाबंद खाद्य तेलों की औसत खुदरा कीमतों में थोड़ी कमी आई है और यह 150 से 190 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच बनी हुई है. पिछले हफ्ते, खाद्य तेल कंपनियों- अडाणी विल्मर और मदर डेयरी ने विभिन्न प्रकार के खाद्य तेलों के लिए एमआरपी (अधिकतम खुदरा मूल्य) में 10-15 रुपये प्रति लीटर की कमी की. दोनों कंपनियों ने कहा कि नए एमआरपी वाला स्टॉक जल्द ही बाजार में आएगा.

Also read: Chapra-Anand Vihar Terminal special train will run via Siwan, see timing

खुदरा गेहूं और गेहूं के आटे की कीमतें भी स्थिर

खास बात यह है की पांडे ने कहा कि सरकार के समय पर हस्तक्षेप और वैश्विक घटनाक्रम के कारण खाद्य तेलों की कीमतों में रुझान बहुत सकारात्मक है. न केवल खाद्य तेल, खुदरा गेहूं और गेहूं के आटे की कीमतें भी स्थिर हैं, उन्होंने कहा कि घरेलू कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए नियम उपयोगी रहे हैं.

Also read: The fun of summer holidays will be double, definitely visit the 6 best train routes

Also read: Going from Bihar to Delhi-Mumbai-Hyderabad-Kolkata becomes easy, Holi special train is ready

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.