apanabihar.com2 11

बहुत कम ही ऐसे लोग है जिनको अपनी गाड़ी की माइलेज के बारे में सही-सही पता रहता है. हर कोई ये बात जानना चाहता है की उसकी गाड़ी आखिर कितना का माइलेज देता है | हालांकि यह रियल लाइफ माइलेज से थोड़ा अलग होता है। भारत में अधिकतर जो बाइक्स बिकते हैं उन्हें मिडिल क्लास लोग खरीदते हैं. उन्हें अपनी बाइक में सिर्फ 2 चीजें चाहिए होती है ,पहले की बाइक अफोर्डेबल हो और दूसरी उसकी माइलेज जबरदस्त हो उसे बाइक लेते समय भी ज्यादा सोचना न पड़े और उसे चलाने से पहले भी फ्यूल की कीमतों के बारे में सोचना न पड़े. आज हम आपको उन बाइक्स के बारे में बताएंगे जो अफोर्डेबल और फ्यूल एफिसिएंट दोनों की केटेगरी में आते हैं.

Bajaj CT 100

आपको बता दे की इस लिस्ट में Bajaj की CT 100 सबसे सस्ती बाइक है. इसका इंजन 99.27cc का एक 4 स्ट्रोक इंजन है. माइलेज की बात करें तो यह बाइक 70-75 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज आसानी से दे सकता है. इसमें कंपनी ने 10.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है. इसे आप एक बार फुल करके आसानी से 750 किलोमीटर तक चला सकेंगे. इस बाइक के कीमत की बात करें तो आप इसे 52,000 की शुरूआती कीमत में खरीद सकते हैं.

Bajaj CT 110

खास बात यह है की इस बाइक को हमने इस लिस्ट में इसकी कम कीमत और जबरदस्त माइलेज की वजह से शामिल किया है. इस बाइक में कंपनी ने 115.45cc की इंजन दी है. इसके माइलेज की बात करें तो यह बाइक प्रतिलीटर 70 किलोमीटर की माइलेज देने में सक्षम है. इस बाइक में भी 10.5 लीटर की फ्यूल टैंक दी गयी है. आप इसके टैंक को फुल करके 720 किलोमीटर तक आसानी से चला सकते हैं. इस बाइक को आप 58,000 के शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.