बिहार में अगले तीन दिनों तक झमाझम बरसेगा मानसून, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

बिहार में मानसून ने अपना जलवा दिखाना सुरू कर दिया है. बता दे की बिहार में अगले तीन दिनों तक मानसून झमाझम बरसेगा. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले तीन दिनों तक दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय है. इसके चलते कई हिस्‍सों में अच्‍छी बारिश होगी. वैसे बिहार के कुछ इलाकों को अभी भी झमाझम बारिश का इंतजार करना होगा.

मूसलाधार बारिश के आसार

आपको बता दे की भारतीय मौसम विभाग की ओर से बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून की सक्रियता को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है. आएमडी के ताजा रिपोर्ट में 25 जून तक दक्षिण-पश्चिम मानसून के बिहार में सक्रियता को लेकर पूर्वानुमान जताया गया है. विभाग के अनुमान के अनुसार 25 जून तक बिहार में अच्‍छी बारिश होने के आसार हैं. कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें  बिहार की सड़कों पर चलाते है लहरिया कट बाइक तो बढ़ेगी मुश्किल, स्पेशल मोबाइल टीम तुरंत लगाएगी जुर्माना

मानसून की एंट्री

बताया जा रहा है की बिहार में सीमांचल के रास्‍ते दक्ष‍िण-पश्चिम मानसून की एंट्री हुई है. इसे बाद धीरे-धीरे यह पूरे प्रदेश को अपनी जद में ले लेता जा रहा है. मौसम विभाग ने पहले ही इस बार मानसून के सामान्‍य रहने की बात कह चुका है. मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार में गरज-चमक के साथ बारिश होगी. कई इलाकों में ठनका या आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है. इसे देखते हुए लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गयी है.