सचिन, विराट, रोहित… जानिए, भारत के कौन-कौन बल्लेबाज वनडे में 99 के निजी स्कोर पर हुए आउट

टीम इंडिया के कई दिग्गज बल्लेबाज वनडे फॉर्मेट में शतक से महज 1 रन से चूक गए हैं और आउट होकर पवेलियन लौटे. इनमें क्रिकेट के भगवान के नाम से प्रसिद्ध सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं जो 1 नहीं बल्कि 3-3 बार वनडे में 99 के निजी स्कोर पर आउट हुए. नजर डालते हैं, ऐसे ही भारतीय क्रिकेटरों पर-

आपको बता दे की टीम इंडिया के महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर 1 नहीं, बल्कि 3-3 बार वनडे में 99 के निजी स्कोर पर आउट हुए. दिलचस्प है साल 2007 में अलग-अलग मौकों पर वह शतक से महज 1 रन से चूके. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेलफास्ट में, इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में और पाकिस्तान के खिलाफ मोहाली में सचिन तेंदुलकर 99 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

यह भी पढ़ें  Samantha Ruth Prabhu ने विराट कोहली के 'पुष्पा' गाने पर किए डांस पर दिया रिएक्शन, देखें वायरल Video

खास बात यह है की टीम इंडिया के पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी इससे अछूते नहीं हैं. वह भी 1 बार वनडे में 99 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए हैं. विशाखापट्टनम में 24 नवंबर 2013 को खेले गए इस वनडे मैच में वेस्टइंडीज के रवि रामपॉल ने विराट कोहली को 99 रन पर आउट किया था. विराट ने 100 गेंद खेलीं और 9 चौके जड़े. भारत को इस मैच में 2 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. (AFP)

वही धुरंधर ओपनर और टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा साल 2016 में वनडे मैच में 1 रन से शतक चूक गए, जब ऑस्ट्रेलिया के जॉन हैस्टिंग्स ने उन्हें 99 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. रोहित विकेट के पीछे मैथ्यू वेड को कैच थमा बैठे थे. हालांकि भारत ने इस मुकाबले में 331 रन का लक्ष्य 2 गेंद बाकी रहते हासिल किया था. मनीष पांडे प्लेयर ऑफ द मैच रहे जिन्होंने 104 रन की नाबाद पारी खेली. (AFP)

यह भी पढ़ें  IPL 2022 Ceremony: Bcci ने बनायी दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज