apanabihar.com 49

देश में इन लोग महगाई से काफी परेसान है. लेकिन सरसों तेल की कीमतों (Mustard Oil Rate) ने राहत दी है. इस सप्ताह सरसों तेल के रेट में गिरावट आई है. ‘धारा’ ब्रांड के खाद्य तेल (Edible Oil) बेचने वाली सहकारी कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) से लेकर अडानी विल्मर (Adani Wilmar) तक ने सरसों तेल की कीमतों में कटौती की है. बताया जा रहा है की इसके अलावा अन्य ब्रांडेड तेल कंपनियां भी अपने-अपने रेट कम करने जा रही हैं. विदेशी बाजारों में भी खाने वाले तेल कीमतों में गिरावट आई है. इसके अलावा स्थानीय मांग में भी कमी आई है. इस वजह से तेल के दामों में कमी आई है.

Also read: Vande Metro Train: बिहार में अब चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन, जाने कौन से जिले से चलेगी

आपके जानकारी के लिए बता दे की कंपनियों ने घटाए तेल के दाम मदर डेयरी ने एक बयान में कहा है कि धारा ब्रांड के तहत सभी कैटेगरी के तेलों के दाम 15 रुपये तक कम किए जा रहे हैं. वहीं, अडानी विल्मर ने अपने खाद्य तेलों की कीमतों (Edible Oil Price) में प्रति लीटर 10 रुपये की कटौती की है.

Also read: Summer Special Train: दिल्ली से बिहार आना हुआ हुआ आसान, चलेगी स्पेशल ट्रेनें

खास बात यह है की फॉर्च्यून कच्ची घानी (सरसों का तेल) के एक लीटर पैक की एमआरपी 205 रुपये से घटाकर 195 रुपये कर दी गई है. साथ ही कंपनी ने फॉर्च्यून रिफाइंड सनफ्लावर तेल के एक लीटर पैक का अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) 220 रुपये से घटाकर 210 रुपये कर दिया है. नई कीमतों वाले पैकेट जल्द ही बाजार में पहुंचेंगे.

Also read: बिहार के इस जिले से चलेगी दिल्ली, हावड़ा और बांद्रा के लिए स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.