Edible Oil Prices: खाने के तेल में फिर आई बड़ी गिरावट, जानिए अ‍ब गिरकर क्‍या हो गया रेट

आम आदमी के लिए यह बहुत ही खुसी की खबर है. बता दे की सरकार की तरफ से उठाए गए कदम का धीरे-धीरे असर द‍िखाई दे रहा है. महंगाई के मोर्चे पर आम आदमी को राहत म‍िलती नजर आ रही है. अब खाने के तेल के दामों में एक बार फ‍िर ग‍िरावट आई है. दिल्ली-एनसीआर के प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ताओं में से एक मदर डेयरी (Mother Dairy) ने खाद्यतेल की कीमतों में 15 रुपये लीटर तक की कमी की है.

193 रुपये प्रति लीटर हुआ रेट

आपके जानकारी के लिए बता दे की इसको लेकर मदर डेयरी की तरफ से कहा गया क‍ि दुनियाभर के बाजारों में खाने के तेल के दाम नीचे आए हैं. इसी के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है. कंपनी अपने खाद्य तेलों को धारा ब्रांड (Dhara Brand) के तहत बेचती है. धारा सरसों तेल (एक लीटर पॉली पैक) की कीमत 208 रुपये से घटाकर 193 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है.

MRP में 15 रुपये लीटर तक की कमी

खास बात यह है की इसके अलावा धारा रिफाइंड सूरजमुखी तेल (1 लीटर पॉली पैक) पहले के 235 रुपये प्रति लीटर से अब 220 रुपये में बेचा जाएगा. धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (1 लीटर पॉली पैक) की कीमत 209 रुपये से घटकर 194 रुपये हो जाएगी. मदर डेयरी ने एक बयान में कहा, ‘धारा खाद्य तेलों की अधिकतम खुदरा कीमतों (MRP) में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की जा रही है.’