Xiaomi यूजर्स अब महज 499 रुपये में रिप्लेस करवा सकेंगे अपने स्मार्टफोन की बैटरी, जाने पूरी डीटेल

Xiaomi के मोबाइल फ़ोन उपयोग करने वालो के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की भारत में अपने बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम को लॉन्च कर दिया है. इस प्रोग्राम के तहत Xiaomi यूजर्स अपने स्मार्टफोन की बैटरी को किसी भी Mi Service Centre से चेक करवा सकते हैं. इस प्रोग्राम के तहत यूजर को अगर जरुरत हो तो अपने स्मार्टफोन की बैटरी को काफी कम कीमत पर बदलवा भी सकते हैं. इस प्रोग्राम का फायदा Redmi और Xiaomi दोनों के यूजर्स उठा सकते हैं. इस प्रोग्राम के तहत Xiaomi और Redmi यूजर्स महज 499 की शुरूआती कीमत पर अपने स्मार्टफोन के खराब बैटरी को बदल सकते हैं.

कैसे उठाएं इस प्रोग्राम का फायदा

आपको बता दे की इस प्रोग्राम का फायदा उठाने के लिए आपको MI की सर्विस सेंटर पर जाना होगा. वहां जाकर अपने स्मार्टफोन की बैटरी की जांच करवानी पड़ेगी. अगर जरुरत पड़ी तो आप उसे रिप्लेस भी करवा सकते हैं. अगर आपके स्मार्टफोन की बैटरी काफी जल्दी खत्म होती है तो आप इस प्रोग्राम का फायदा उठा सकते हैं. इस प्रोग्राम के तहत मात्र 499 के शुरूआती कीमत पर आपके स्मार्टफोन की बैटरी बदल दी जाएगी.

कब करवाएं अपने स्मार्टफोन की बैटरी चेंज

बताया जा रहा है की इस प्रोग्राम के तहत बैटरी रिप्लेसमेंट चार्ज हर स्मार्टफोन के लिए अलग-अलग होगा। आपके स्मार्टफोन के मॉडल के हिसाब से आपको बैटरी रीप्लेसमेंट के लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे। आजकल स्मार्टफोन्स लिथियम आयन बैटरी के साथ आते हैं. इन बैटरी की एक लाइफ साइकिल होती है और समय के साथ ये कमजोर होती जाती है. अगर आपको जल्दी बैटरी खत्म होने की समस्या आ रही है तो, यह प्रोग्राम आपके लिए सही साबित हो सकती है. एक बात और ध्यान में रखें अगर स्मार्टफोन को फुल चार्ज करने के बाद उसका बैटरी परसेंटेज तुरंत नीचे आता है तो उसे अवश्य बदल लें.