Site icon APANABIHAR

बिहार में खुलते ही फिर से बंद हुए कई जिलों के स्कूल, गर्मी को देखते हुए जिलाधिकारी ने दिया आदेश

apanabihar.com 70

बिहार में इन दिनों सूरज आग उगल रहा है. खास बात यह है की बिहार में गर्मी छुट्टी के बाद स्कूल तो खुले पर भीषण गर्मी के कारण कई जिलों में स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया. गया और सासाराम में डीएम ने स्कूलों को 18 जून तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. इस वजह से अब 20 जून से ही स्कूल संचालित हो पाएंगे. वह भी अगर लोगों को गर्मी से राहत मिल पाएगी तभी. इसे सख्ती से पालन करने का आदेश भी दिया गया है.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

तापमान 45 डिग्री के पार

आपको बता दे की जिले में पर रही बेतहाशा गर्मी के कारण पूरा जिला भयंकर लू की चपेट में है. यहां तापमान 45 डिग्री के पार जा रहा है. जिस कारण से लोगों का गर्मी से परेशान है और यह किसी की सेहत के लिए भी ठीक नहीं है. धूप के कारण जलन हो रही है साथ ही गरम हवाएं लोगों का हाल बेहाल कर रही हैं. ऐसे में स्कूल खोले जाने से बच्चे बीमार हो सकते हैं और यह किसी भी दृष्टिकोण से ठीक नहीं है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

18 जून तक स्कूल बंद

आपके जानकारी के लिए बता दे की की 14 जून से स्कूल खुलने वाले थे लेकिन गर्मी की वजह से स्कूल को खोले जाने की तिथि जिला प्रशासन की ओर से 16 जून तय की गई थी लेकिन इस बीच गर्मी और भी तेज हो गई. गर्मी के रूख को देखते हुए अब 18 जून तक स्कूल को बंद रखने का फरमान जिला प्रशासन की ओर से शिक्षा विभाग को जारी किया गया है.

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग
Exit mobile version