Site icon APANABIHAR

भागलपुर में तेज हवा व बूंदाबांदी ने बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 48 घंटे का पूर्वानुमान

apanabihar.com 22

बिहार में अब मानसुन ने अपना रूप देखना चालू कर दिया है. बता दे की मौसम विज्ञान विभाग ने भागलपुर जिले में अगले 24 घंटे में मानसूनी बारिश के शुरू होने की संभावना जतायी है. 16 से 18 जून तक आंधी, बारिश व वज्रपात का अनुमान लगाया गया है. मानसूनी हवाएं सोमवार को भागलपुर से महज 130 किमी दूर सीमांचल में सक्रिय थी. मानसूनी हवाओं ने मंगलवार को भागलपुर समेत बिहार के अन्य हिस्सों की तरफ रुख नहीं किया. लेकिन मौसम विभाग का अनुमान सही निकला और बुधवार को यह सक्रिय होने के लिए आगे बढ़ा.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

भागलपुर में बूंदाबांदी

आपको बता दे की बिहार के भागलपुर जिले में बुधवार को मौसम का मिजाज बदला और दोपहर बाद 4 बजे के करीब तेज आंधी व बिजली कड़की. अचानक मौसम ने करवट ली और झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से लोगों को राहत मिली. हालांकि बारिश अभी तेज नहीं हुई. लेकिन कुछ बूंदों और मौसम में नरमी से लोगों को राहत मिली.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

प्री मानसून के असर

आपके जानकारी के लिए बता दे की इससे पहले बीएयू सबौर के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया था कि प्री मानसून के असर से कुछ स्थानों पर 15 जून को भी हल्की बारिश की संभावना है. इस दौरान आंशिक बादल छाये रह सकते हैं. वहीं पूर्वा हवा चलने की संभावना है. हवा की औसत गति 12 से 18 किमी प्रति घंटा रह सकती है.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना
Exit mobile version