आवेश खान की रफ्तार का कहर, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी का बैट टूटा- Watch

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज (India vs South Africa T20 Series) का पहला मुकाबला (India vs South Africa 1st T20) गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला गया. मेहमान टीम ने इस मैच को 7 विकेट से जीत लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 5 गेंद शेष रहते 212 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया.

विश्व रिकॉर्ड बनाने से चूका

आपको बता दे की इस जीत के साथ मेहमान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इसके साथ ही भारत का लगातार 13 टी20 मैच जीतने का विश्व रिकॉर्ड बनाने का सपना भी टूट गया. मैच में एक समय भारत की पकड़ काफी मजबूत थी. लगने लगा था कि टीम विश्व रिकॉर्ड बना लेगी. लेकिन आवेश खान (Avesh Khan) के एक ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसने मैच का रुख बदल दिया.रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे रासी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने ताबड़तोड़ रन बनाए.

दो फाड़ हुआ रासी का बल्ला

खास बात यह है की आवेश (Avesh Khan) दक्षिण अफ्रीक की पारी का 14वां ओवर करने आए. ओवर की पहली गेंद वाइड रही. इसके बाद अगली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं आया. तीसरी गेंद यॉर्कर लेंथ की थी, जिसे ड्राइव करने की कोशिश में रासी (Rassie van der Dussen) का बल्ला दो फाड़ हो गया. उस समय रासी 26 गेंद पर 22 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके बाद उन्हें अपना बल्ला बदला और यहीं से उनका खेल भी पूरी तरह से बदल गया. डुसने ने जमकर रनों की बरसात की और अपनी टीम को मैच जिता दिया. रासी ने 46 गेंदों पर 75 रन जड़े.