Site icon APANABIHAR

बिहार के एक और एयरपोर्ट से हवाई सेवा होगा शुरू, जानिए किन शहरों के लिए पहले उड़ान भरेगी

apanabihar.com 109

बिहार वासियों को जल्द ही एक और एयरपोर्ट की सौगात मिलने जा रही है. बता दे की बिहार के मुजफ्फरपुर से छोटी दूरी के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर लौटे पूर्व नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने यह जानकारी दी। मुजफ्फरपुर में पूर्व मंत्री ने कहा कि पताही हवाई अड्डा से भी छोटे विमान जल्द उड़ान भर सकेंगे। इसके लिए मंत्रालय ने पहल की है।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

इन स्थानों के लिए सेवा

जानकारों की माने तो मुजफ्फरपुर से रांची, बनारस, लखनऊ, कोलकाता व गोरखपुर समेत पांच सौ किमी के दायरे में आने वाले शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। औसतन 25 सौ रुपये तक के किराया में शहरवासी उक्त शहरों तक आ-जा सकेंगे। स्पीकर चौक स्थित कार्यालय में बातचीत करते हुए श्री शर्मा ने बताया कि चार जून को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात हुई।

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

विमानन कंपनियों ने दिखाई है रुचि

खास बात यह है की इसको लेकर पूर्व मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि नागरिक उड्डन मंत्री ने बताया कि विमान सेवा शुरू करने के लिए तेजी से कवायद चल रही है। योजना के तहत उत्तरप्रदेश के कई शहरों में विमान सेवा शुरू की गई। फिलहाल पटना व बनारस के बीच छोटे विमान उड़ान भर रहे हैं। विमानन कंपनियां छोटे शहरों में सेवा शुरू करने के प्रति रुचि दिखा रही है। मुजफ्फरपुर से विमान एक घंटे में 500 किमी के दायरे में आने वाले शहरों तक के फेरे लगा सकते हैं।

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा
Exit mobile version