SBI में मैनेजर के पदों पर हो रही नियुक्ति, अप्लाई करने का लास्ट डेट नजदीक, ऐसे करें आवेदन

नौकरी की तलास कर रहें लोगो के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में इस वक्त मैनेजर, डिप्टी मैनेजर सहित कुल 32 पदों पर नियुक्ति होनी है. इन 32 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा गया है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया बीते महीने यानी मई से ही मांगी जा रही है. 12 जून, 2022 को इन पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है. उसके बाद एसबीआई प्रक्रिया बंद कर देगा. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एसबीआइ की आधिकारिक वेबसाइट sbi.gov.in पर जाकर 12 जून तक आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें  क्या है एसबीआई स्टूडेंट लोन? जानिए ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

उम्र सीमा

आपको बता दे की एजीएम (आईटी टेक ऑपरेशंस, आईटी इनबाउंड इंजीनियर, आईटी आउटबाउंड इंजीनियर, आईटी सुरक्षा विशेषज्ञ) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 45 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा, मैनेजर (आईटी सुरक्षा विशेषज्ञ) – 38 वर्ष और डिप्टी मैनेजर (नेटवर्क इंजीनियर, साइट इंजीनियर कमांड सेंटर) की पोस्ट के लिए अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए.

योग्यता

खास बात यह है की एसबीआई डिप्टी मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर साइंस में बीई, बीटेक होना चाहिए. इसके अलावा, अभ्यर्थियों को मैनेजर के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को कंप्यूटर साइंस में बीई/ बीटेक होनी चाहिए. इसके अलावा, अन्य पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को एजुकेशन क्वालिफिकेशन आधकिारिक नोटिफिकेशन चेक करना होगा.

यह भी पढ़ें  महंगाई का एक और झटका: बिस्किट खरीदना होगा महंगा, दामों में 7 फीसदी बढ़ोतरी कर सकती है Britannia

शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू से होगा चयन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा. वहीं इस पद के लिए उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.