IRCTC की रेल यात्रियों को सौगात, अब रेल यात्रा के दौरान मिलेगा सातविक भोजन, जानें डिटेल्स

जैसा की हम सब जानते है की भारतीय रेलवे (Indian Railway) में करोड़ों की संख्या में यात्री डेली ट्रैवल करते हैं. ऐसे में यात्रियों के लिए रेलवे हर दिन नए प्रयास करता है. रेलवे देश के आम लोगों की लाइफलाइन है. IRCTC ने रेल यात्रियों को सातविक भोजन (Satvik Food) परोसने का फैसला किया है. आईआरसीटीसी (IRCTC) हजरत निजामुद्दीन स्टेशन (Hazrat Nizamuddin Railway Station) पर गोविंदा रेस्टोरेंट ( Iskon Temple) में बना सातविक भोजन रेल यात्रियों को परोसेगा. इसके यात्रियों को आईआरसीटीसी (IRCTC) के ई-कैटरिंग वेबसाइट पर जाकर या फूड ऑन ट्रैक ऐप (Food-on-track app.) पर जाकर खाने का आर्डर बुक करना होगा.

रेल यात्रा के दौरान सातविक भोजन की चिंता खत्म

आपको बता दे की रेल यात्रियों को अब सातविक भोजन की चिंता नहीं करनी होगी. रेल यात्री यात्रा के दौरान हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर ई-कैटरिंग सर्विस द्वारा गोविंदा रेस्टोरेंट से सातविक भोजन साहिल कर सकते हैं. आईआरसीटीसी ने धार्मिक मान्याताओं को ध्यान में रखते हुए इस सेवा को लॉन्च किया है. दिल्ली के एस्कॉन मंदिर द्वारा गोविंदा रेस्टोरेंट चलाया जाता है उसी ने इस सुविदा की शुरुआत की है. सातविक भोजन में डिलक्स थाली, महाराजा थाली, पुरानी दिल्ली वेज बिरयानी, वेज डिमसुम, पनीर डिम सुम, वोक टॉस नूडल्स, दाल मखनी समेत कई भोजन यात्रियों को उपलब्ध कराया जाएगा.

ऐसे बुक करें सातविक भोजन

जानकारी के लिए बता दे की रेल यात्री आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग वेबसाइट www.ecatering.irctc.co.in या फिर फूड-ऑन-ट्रैक ऐप पर जाकर सातविक भोजन बुक को हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर स्पाइसी वैगन फूड एग्रीगेटर Spicy Wagon (Food Aggregator) के जरिए इस्कॉन मंदिर, दिल्ली के गोविंदा रेस्टोरेंट पर जाकर सातविक भोजन को भुक कर सकते हैं. रेल यात्रियों 1323 फोन नंबर पर डॉयल कर भी भोजन बुक कर सकते हैं.