BSNL का यह प्लान कर देगा Jio Airtel की छुट्टी, 5 रुपये से भी कम में पाएं अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा

हमारे देश की एक मात्र सरकारी टेलिकॉम कम्पनी बीएसएनएल है. जो लोगों के लिए अच्छे अच्छे प्लान ले कर आती है. इसी बीच सरकारी टेलिकॉम कम्पनी बीएसएनएल एक नया प्लान (BSNL New Plan) लेकर आई है. आपको मालूम होगा कि अभी कुछ हफ्तों पहले रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ दरों में बढ़ोतरी कर दी थी. इसे लेकर यूजर्स के बीच नाराजगी है. यही वजह है कि कई यूजर्स ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल की ओर रुख कर लिया है. वजह यह है कि बीएसएनएल के रीचार्ज प्लान्स अब भी बहुत सस्ते हैं.

BSNL का सस्ता प्लान

आपको बता दे की बीएसएनएल के सस्ते रीचार्ज प्लान की बात करें, तो इसके पोर्टफोलियो में आज भी एक ऐसा प्लान है, जिसमें हर दिन 5 रुपये से भी कम खर्च पर अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा की सुविधा मिलती है. बीएसएनएल का यह सस्ता प्लान रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की नींद उड़ा रहा है. आइए जानते हैं कि आखिर कौन-सा है वह प्लान और क्या बेनिफिट्स ऑफर किये जाते हैं इसमें-

BSNL का 147 रुपये वाला प्लान

खास बात यह है की बीएसएनएल के 147 रुपये वाले प्रीपेड रीचार्ज प्लान में यूजर्स को 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान में यूजर्स को 10GB डेटा मिलता है. खास बात यह है कि इस डेटा पैक के साथ किसी तरह की कोई लिमिटेशन नहीं है. मतलब यह कि आप चाहें तो इस डेटा को एक बार में या फिर धीरे-धीरे भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बीएसएनएल के इस प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा भी मिलती है. साथ ही, ग्राहक को फ्री BSNL ट्यून्स का लाभ भी मिलेगा.