घर बनाने वाले की बल्ले-बल्ले, सीमेंट और सरिया का गिरा दाम, जानिये क्या है ताजा भाव?

अगर आप भी घर बनाने की सोच रहे है तो आपके लिए ये खबर खास है. सरिया और सीमेंट के कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है | आपको बता दे की पिछले साेमवार काे सरिया के कीमत में तक़रीबन 3 हजार रुपये की गिरावट आई। ब्रांडेड सरिया 71000 रुपये पर टन एवं लोकल ब्रांड सरिया 67000 तक मार्किट में उपलब्ध है। बीते दिनों की ही बात है सरिया का कीमत आसमान छू रहा था।

जानिये कितना सस्ता हुआ सरिया :

मीडिया रिपोर्ट की माने तो एक हफ्ता में टोटल 7 हजार रुपये पर टन सरिया कम मूल्य का हो गया है। कीमतों में गिरावट थोड़ी राहत देने वाली जरूर है। इस खबर के बाद आवास बनवाने वाले लाेगाें काे बड़ी सहूलियत मिली है। सरिया की कीमत में कमी के साथ साथ सीमेंट के कीमतों में भी कमी आई है।

यह भी पढ़ें  Aam Adami Bima Yojana: मात्र 100 रुपये सालाना का निवेश कर उठाएं इस बेहतरीन स्कीम का लाभ, जाने पूरा प्रोसेस

सरिया के साथ घटी सीमेंट की भी भाव?

जानकारों की माने तो सरिया एवं सीमेंट के दामों में गिरावट आने का मुख्या कारण भवन निर्माण सामग्री की मांग में आई शिथिलता बताया जा रहा है। इसके साथ साथ अच्छी खबर यह भी है की स्टील की दामों को कम करने के हेतु सेंट्रल गवर्नमेंट ने फॉरेन से आयात होने वाले स्टील और उसके कच्चे माल पर लगने वाली कस्टम ड्यूटी को कम करवाने जा रही है। जिससे उम्मीद है कि आनेवाले समय में सरिया और सीमेंट के तरह ही स्टील के भी दामों में गिरावट होगी |