aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb252 1

Sahara India Investor’s Refund Status 2022 : अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य आसान हो जाती है और लोगों ने अपने बचत करने के लिए सहारा इंडिया को चुना लेकिन इन अभी चीजो के बीच सहारा इंड‍िया (Sahara India) में लाखों लोगों के पैसे फंसे हुए हैं. फरवरी में सरकार की तरफ वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी (Pankaj Choudhary) ने भी इस बारे में बयान द‍िया था.

Also read: बिहार के इस जिले से चलेगी दिल्ली, हावड़ा और बांद्रा के लिए स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

81.70 करोड़ से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले

खास बात यह है की वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने अपने बयान में बताया था क‍ि सेबी (SEBI) को 81.70 करोड़ के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट/पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन म‍िले हैं. उन्‍होंने यह भी बताया था क‍ि बाकी आवेदन का SIRECL और SHICL द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों में रिकॉर्ड ट्रेस नहीं हो पा रहा. उनकी तरफ से जानकारी द‍िए जाने के बाद न‍िवेशकों की उम्‍मीदें बढ़ गई थीं.

सहारा ने लेटर में ल‍िखा, हम भी सेबी से पीड़‍ित

आपको बता दे की अप्रैल महीने में सहारा (Sahara) ने सेबी (SEBI) पर निवेशकों के 25,000 करोड़ रुपये रखने का आरोप लगाया था. इससे पहले भी सहारा की तरफ से यह बात कई बार कही जा चुकी है. सहारा की तरफ से जारी लेटर में ल‍िखा क‍ि वह (सहारा) भी सेबी से पीड़ित है. हमसे दौड़ने के ल‍िए कहा जाता है लेक‍िन हमें बेड़ियों में जकड़कर रखा गया है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.