इतिहास में बीए, जामिया मिलिया से कोचिंग, जानें कैसा रहा UPSC टॉपर श्रुति शर्मा का सफर

UPSC (Union Public Service Commission) की इम्तिहान को अपने आप में सबसे कठिन और कड़ा इम्तिहान माना जाता है | असंभव की भी एक न एक दिन शुरुआत करनी ही पड़ती है | और जब उसे सफलता मिलती है तो वही शख्स आने वाले पीढ़ी के लिए मार्ग दर्शन का कारण बनते हैं |  संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से आयोजित सिविल सेवा (Civil Service) परीक्षा 2021 के अंतिम नतीजों की घोषणा आज हो गई है. इस परीक्षा में श्रुति शर्मा (Shruti Sharma) ने पहला स्थान स्थान प्राप्त किया है. श्रुति शर्मा उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली हैं. उन्होंने दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी की है. वह इतिहास की छात्रा हैं.

आपको बता दे की UPSC (Union Public Service Commission) की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में इस बार फिर से लड़कियों ने बाजी मारी है. श्रुति शर्मा ने यूपीएससी की प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया है. जानकारी के मुताबिक श्रुति शर्मा सेंट स्टीफंस कॉलेज और जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की छात्रा हैं. उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया में आवासीय कोचिंग एकेडमी में रहकर यूपीएससी (UPSC) सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की थी.

इतिहास की छात्रा श्रुति शर्मा टॉप


खास बात यह है की उत्तर प्रदेश की रहने वाली इतिहास की छात्रा श्रुति शर्मा इस प्रतिष्ठित परीक्षा में पहले स्थान पर रहीं तो वहीं अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं. चौथे स्थान पर ऐश्वर्या वर्मा रहीं. इसके अलावा पांचवीं रैंक उत्कर्ष द्विवेदी को मिली. छठे स्थान पर यक्ष चौधरी रहे. सातवें स्थान पर सम्यक एस जैनी, जबकि आठवीं रैंक इशिता राठी को मिली है, 9वीं रैंक प्रीतम कुमार और 10वीं रैंक हरकीरत सिंह रंधावा ने हासिल की.