Site icon APANABIHAR

पटना मेट्रो का काम तेज, जायका की केंद्रीय टीम पूरे 6 महीने करेगी आकलन जानिए कहां तक पहुंचा काम

apanabihar.com3 18

बिहार वासियों का सपना पटना मेट्रो का काम अपने पूरे रफ्तार में है. बता दूं कि पहले फिर से पटना मेट्रो का काम आईएसबीटी पटना से लेकर और मलाही पकरी तक अभी इसका निर्माण किया जा रहा है। इसके निर्माण के लिए जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी जायका कि के द्वारा आर्थिक मदद कर रहा है। आपको बता दूं कि पटना मेट्रो के बन जाने के बाद राजधानी पटना में लोगों को जाम से निजात मिल पाएगा।

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

मीडिया रिपोर्ट की माने तो जैका की केंद्रीय मंत्री 6 महीने से पटना में रहकर पटना मेट्रो की पूरी व्यवस्था का आकलन करने वाली है जहां पर बताया जा रहा है कि जाएगा कि केंद्रीय टीम पटना मेट्रो का काम का आकलन पूरे 6 महीने तक करने वाली है इसके साथ-साथ जैका की टीम तकनीकी सलाह भी प्रदान करेगी बताया जा रहा है कि जाएगा कि केंद्रीय टीम संतुष्ट होने के बाद हीरोइन की मंजूरी देगी।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की पटना मेट्रो के निर्माण के लिए 13,925 करो रुपए की पटना मेट्रो प्रोजेक्ट में केंद्र व राज्य सरकार की हिस्सेदारी मात्र 20 और 20 प्रतिशत है। 60 प्रतिशत राशि वित्तीय संस्थान से ही जाएगी उधर पटना मेट्रो का काम बहुत ही तेजी से किया जा रहा है। जहां पर बताया जा रहा है डिपो की जमीन के अधिग्रहण का काम भी तेजी से चल रहा है।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Exit mobile version