blank 24 9 1

अगर कोई व्यक्ति जीवन भर जी-तोड़ मेहनत करके, कम खाकर एक पक्का घर बनवाने या बच्चों को शिक्षित करने अथवा बेटी का ब्याह करने को अरसे से पैसा जोड़ रहा हो और एक दिन अचानक ही उसे पता चले कि उसकी सारी जमा-पूंजी बर्बाद हो गई तो क्या होगा।

Also read: बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

ऐसी कल्पना मात्र से ही रुह कांप जाती है ना ? हाल ही में सामने आई ऐसी ही एक घटना ने उस पीड़ित परिवार तो क्या हर सुनने वाले को रोने व दुखी होने पर मज़बूर कर दिया है।

Also read: बिहारवासियों को रेलवे का तोहफा, इस रुट पर दौड़ेंगी कई ट्रेन

दरअसल, आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले स्थित मायलवाराम शहर (Mylavaram city in Krishna District, Hydrabad) के 52 वर्षीय सुअरों को पालने व उनकी खरीद-बेच करने वाले बिजली जमलाय्या(Bijli Jamalayya) ने जब एक लंबे अरसे से लोहे के ट्रंक में जोड़ी जा रही अपनी पूंजी को देखा को उनके होश उड़ गये क्योंकि उस रकम को दीमक (Termites) खा चुके थे।

Also read: रांची में सस्ता हुआ सोना, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

आपको जानकार और भी हैरानी होगी कि दीमकों द्वारा खाई जा चुकी इस रकम में लगभग 5 लाख रुपये (5 lakh rupees) के बराबर के करेंसी नोट थे।

Also read: सोना-चांदी महंगा हुआ या सस्ता, जाने आपके शहर में क्या है रेट

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले स्थित मायलाराम शहर से सामने आई इस घटना में सुअर-पालक व उनकी खरीद-फरोख़्त करने वाले बिजली जमलाय्या ने जब अपने घर में रखे लोहे के संदूक को खोलकर देखा तो ये पाया कि घर खरीदने के लिए इतने वर्षों से जो रकम वह इस संदूक में जमा कर रहा थे उसे दीमकों ने खाकर पूरी तरह से नष्ट कर दिया है सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात तो ये है कि लोहे की इस तिजोरी में रखी रकम में 5 लाख रुपये के करेंसी नोट थे।

16 फरवरी को किसी आवश्यक काम के लिए 1 लाख रुपये की ज़रुरत पड़ने पर जब ट्रंक को खोला गया तब जमलाय्या ने यह पाया कि सारा पैसा दीमकों ने खा लिया है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.