सहारा इंडिया के निवेशकों को मिलेंगे सूद समेत पुरे पैसे, भुगतान को लेकर पटना हाईकोर्ट ने दिया आदेश

Sahara India Investor’s Refund Status 2022 : अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य में आकष्मिक जरूरतों को पूरी करने में काफी आसानी होती है. लेकिन इन अभी चीजो के बीच सहारा इंड‍िया (Sahara India) में लाखों लोगों के पैसे फंसे हुए हैं. दरअसल सहारा इंडिया कम्पनी के ऊपर लोगों का आरोप है कि समय पूरा होने के बाद भी सहारा पैसा नहीं दे रहा है अब यह मामला कोर्ट के पास भी पंहुच गया है |

बताया जा रहा है की की सहारा इंडिया की विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं के जमा पैसे के भुगतान को लेकर दायर की गई चार हजार से ज्यादा हस्तक्षेप याचिकाओं पर अब पटना हाई कोर्ट में 22 जून को सुनवाई होगी। यह मामला न्यायाधीश संदीप कुमार की एकलपीठ के समक्ष सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था। पिछली सुनवाई में हाई कोर्ट ने सहारा के संस्थापक सुब्रत राय को अदालत में 16 मई को किसी भी हाल में उपस्थित होने का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़ें  सरिया एक महीने में 9 हजार रुपये प्रति टन सस्ता, जानिए क्या है आज का रेट

आपको बता दे की पटना हाई कोर्ट ने बिहार एवं उत्तर प्रदेश के डीजीपी समेत दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को हर हाल में सुब्रत राय को 16 मई को साढ़े दस बजे हाई कोर्ट में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था। सुब्रत राय ने पटना हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा 13 मई को पटना हाई कोर्ट के आदेश पर 19 मई तक अंतरिम रोक लगा दी गई है। अब हाई कोर्ट में अगली सुनवाई 22 जून को होगी।

खास बात यह है की इसके पहले बीते शुक्रवार को सहारा इंडिया के सुब्रत राय को पटना हाईकोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था। सुब्रत कोर्ट में पेश नहीं हो पाए। कोर्ट ने उन्हें किसी भी हाल में पेश होने का आदेश दिया था। उन्होंने बीमारी का हवाला देकर आने से इनकार दिया। हालांकि इसपर कोर्ट ने नाराजगी जताई थी। इसी के बाद नाराज पटना हाईकोर्ट ने बिहार, दिल्ली से लेकर यूपी के डीजीपी को सुब्रत राय को पेश कराने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : जन-धन खाताधारकों को मिलेगा पूरे 3000 रुपये का फायदा, जल्दी से खुलवा लें खाता