घर बनवाने वालों के लिए अच्छी खबर, सरिया के बाद सीमेंट भी सस्ता

इन दिनों पूरा देश महंगाई की मार से परेशान है इसी बीच केंद्र सरकार ने लोगों को राहत दी है. पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगभग 10 रुपया की मै की गई है जिससे लोगों को राहत मिली है. और अब खबर है कि पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट के बाद और भी चीजों के दाम कम होने वाले है | सीमेंट के रेट में दस से बीस रुपये प्रति बोरी की गिरावट दर्ज की गई है। सरिया के भाव भी निरंतर घटते जा रहे हैं। सरिया 7,000 रुपये प्रति क्विंटल से नीचे आ गई है

बताया जा रहा है की इससे अब घर बनवाने वाले लोगों की मुश्किलें कम होना शुरू हो गई हैं। स्टील के दाम धड़ाम होने के बाद सीमेंट के अलग-अलग ब्रांड की बोरियों की कीमतें में दस से बीस रुपये की कमी आ गई है। सीमेंट कारोबारियों के मुताबिक जो बिड़ला उत्तम वाली सीमेंट की बोरी 400 रुपये की थी वह अब 380 रुपये में मिल रही है। यही हाल बिड़ला सम्राट का है। 440 वाली बोरी की कीमत घटकर अब 420 रुपये हो गई है। इसके अलावा एसीसी ब्रांड 450 से कम होकर 440 रुपये प्रति बोरी हो गई है।

यह भी पढ़ें  कंफर्म बर्थ का अब टेंशन खत्म, रेलवे ने इन ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे जोड़ने का लिया फैसला, जानें डिटेल्स

सरिया 70,000 टन से नीचे आयाः आपको बता दे की सरिया के थोक कारोबारी विशाल अग्रवाल बताते हैं कि सरिया के लोकल ब्रांड अब 70,000 हजार रुपये से नीचे आ गए हैं। वहीं बड़े ब्रांड में भी एक हजार रुपये टन की और कमी आई है। एक्सपोर्ट डयूटी बढ़ने से निर्यात में लगातार कमी आ रही है। ऐसे में सरिया का भाव लगातार घटता जा रहा है।