SBI ग्राहक YONO ऐप के इस फीचर से घर बैठे ले सकेंगे 35 लाख रुपये तक का लोन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की SBI ने पर्सनल लोन देने के लिए एक नई सेवा की शुरू की है. रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (Real Time Xpress Credit) नामक यह सुविधा एसबीआई के योनो ऐप (YONO App) पर उपलब्‍ध कराई गई है. इसकी मदद से बैंक के ग्राहक 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन घर बैठे ले सकेंगे और उन्‍हें बैंक आने की जरूरत नहीं होगी.

आपको बता दे की यह रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा का लाभ सभी ग्राहकों को नहीं मिलेगा. इस फायदा केवल केंद्र और राज्‍य सरकार के कर्मचारी और रक्षा सेवाओं में कार्यरत व्‍यक्ति ही उठा पाएंगे. योनो ऐप की मदद से क्रेडिट चेक, योग्यता और अन्य डॉक्‍यूमेंट वेरिफिकेशन जैसे काम घर बैठे ही किए जा सकेंगे.

यह भी पढ़ें  क्या है एसबीआई स्टूडेंट लोन? जानिए ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

पेपरलेस प्रक्रिया : खास बात यह है की स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया का कहना है कि पर्सनल लोन बैंक की एक विशेष सुविधा है. इसका लाभ बैंक का एक बहुत बड़ा ग्राहक वर्ग उठा रहा है. अब बैंक ने कुछ ग्राहकों के लिए रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट सुविधा लॉन्‍च की है. इस सुविधा का मकसद डिजिटल तरीके से वेतनभोगी ग्राहक को पर्सनल लोन उपलब्‍ध कराना है. ग्राहक योनो ऐप के जरिए इसका लाभ उठा सकते हैं. बैंक ने कहा कि यह 100% कागज रहित प्रक्रिया होगी.

ले सकेंगे 35 लाख रुपये तक का लोन : जानकारी के लिए बता दे की डिजिटल तरीके से 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ग्राहक 8 स्‍टेप में प्रक्रिया पूरी करके ले सकेंगे. सारी प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी की जाएगी और इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों तथा रक्षा सेवाओं के वेतनभोगियों को बैंक में आने की जरूरत नहीं होगी. क्रेडिट जांच, लोन के लिए पात्रता, ऋण मंजूरी और दस्तावेज जमा कराने जैसे सारे काम ऑनलाइन ही होंगे.

यह भी पढ़ें  सहारा इंडिया: बोले निवेशक- 'नहीं होता और इंतजार, दिलवा दीजिए फंसे पैसे'