अच्छी खबर : घर बनवाने जा रहे लोग पढ़ें यह खबर, जानें कितना सस्ता होगा सरिया, सीमेंट

देश के आम नागरिको को केन्काद्रोर सरकार ने घर बनाना बहुत ही आसान कर दिया है. बता दे की कारोबारियों का कहना है की केंद्र सरकार के फैसले से 20 फीसदी तक सरिया के दाम गिरेंगे, जिससे 75 रुपये किलो बिकने वाली सरिया जल्द 60 रुपये किलो तक पहुंचने की उम्मीद है। वहीं सीमेंट की कीमत कम करने के लिए लॉजिस्टिक्स का सहारा लिया जा रहा है।

आपको बता दे की इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) के राष्ट्रीय सचिव सूर्य प्रकाश हवेलिया ने बताया कि केंद्र सरकार ने मैगनीज, निकिल, क्रोम सहित अन्य कच्चे माल पर आयात शुल्क घटा दिया है। वहीं कुछ स्टील उत्पादों पर निर्यात शुल्क लगाया जाएगा। केंद्र सरकार के फैसले से स्टील के दाम कम होंगे। 

खास बात यह है की उत्तर प्रदेश सीमेंट व्यापार मंडल के अध्यक्ष श्याममूर्ति गुप्ता ने बताया कि केंद्र सरकार ने सीमेंट की कीमत कम करने के लिए बेहतर लॉजिस्टिक्स का सहारा लिया जा रहा है। वर्तमान में सीमेंट 425-430 रुपये प्रति 50 किलो बोरी बिक रही है, लेकिन आने वाले दिनों में सीमेंट के दाम गिरेंगे। वहीं बालू, सीमेंट और गिट्टी के दाम स्थिर है। फिलहाल बालू 25 रुपये प्रतिघन फीट, मौरंग 55 रुपये प्रतिघन फीट, गिट्टी 58 रुपये प्रतिघन फीट है।