फटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेट

अभी पूरा देश महंगाई की मार से परेशान है चाहे पेट्रोल-डीजल हो या सरसों का तेल सभी चीजो का भाव दिन पर दिन आसमान छू रहा है | लेकिन इसी बीच घर बनाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। आग दाम घटने के बजाए बढ़ने ही है। ऐसे में बिल्डिंग मटेरियल के बढ़े दामों में गिरावट का फायदा ले सकते हैं।

आपको बता दे की तपती दुपहरिया में भीषण गर्मी में श्रमिक न मिलने और थमे निर्माण कार्यों से कम हुई डिमांड ने सरिया के भाव में नरमी ला दी है। करीब 7,000 रुपये टन का अंतर आया है। वहीं, छह डिजिट का आंकड़ा पार कर रहे बडे़ ब्रांड के दाम में भी चार से पांच हजार रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। कम कीमत में घर बनवा सकते हैं

यह भी पढ़ें  Bank Holidays: जून में अब कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, काम की प्लानिंग से पहले चेक कर लें पूरी लिस्ट

बताया जा रहा है की उत्तर प्रदेश समेत देशभर के कई राज्य मध्यप्रदेश, रायपुर औदि तमाम राज्यों में सरिया के दामों में गिरावट आई है। बता दें कि गैलेंट समेत तमाम लोकल ब्रांड ने अप्रैल महीने 82,000 हजार रुपये टन तक पहुंच गए थे। टाटा और जिंदल जैसे सरिया के बड़े ब्रांड छह डिजिट का आंकड़ा पार कर चुके थे।

जानकारों की माने तो करीब एक लाख रुपये टन तक इनके रेट पहुंच गए थे। लेकिन बीते दिनों 7 हजार से लेकर 5 हजार रुपए तक की गिरावट आई है। इसका फायदा आप घर बनवाने में ले सकते हैं। लोकल सरिया ब्रांड के दाम 66,000 -82,000 -77,000 -74,000 है। वहीं, नामी-गिरामी कंपनियों वाले ब्रांड 70,000 -80,000 -98,000 से 1,00,000 और 96,000 दाम रहे।

यह भी पढ़ें  कहीं अनफिट तो नहीं आपकी जेब में रखा 500 रुपये का नोट! आरबीआई ने बताया, कैसे करें अनफिट करेंसी नोट की पहचान?