apanabihar.com4 2

देश के हर घर में सरसों का तेल उपयोग होता होगा. खास बात यह है की आम लोगों को सरसों के तेल क महगाई से राहत मिली है. तेल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं और इन बढ़ते दामों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। बता दे की अगर आप सरसों का तेल खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ये काम की खबर है।

खास बात यह है की अगर आप सरसों तेल खरीदना चाहते हैं तो फिर यह सबसे अच्छा मौका है, क्योंकि इन दिनों प्रति लीटर पर 46 रुपये का लाभ उठा सकते हैं। आपको बता दे की देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में सरसों तेल की कीमत 164 रुपये प्रति लीटर पर चल रही है। अप्रैल महीने में सरसों तेल के दाम 150 रुपये प्रति लीटर पर चल रहे हैं। पिछले साल दिसंबर मे इसके रेट 210 रुपये तक पहुंच गए थे। जानकारों के मुताबिक, सरसों तेल की खरीदारी करने का यह बेहतरीन मौका है।

  • इन शहरों में सरसों तेल की कीमत
  • यूपी के तेल तिलहन बाजार में आज सरसों के तेल के दाम सबसे ज्यादा गौंडा में दर्ज किए जा रहे हैं। यहां सरसों तेल 169 रुपये प्रति लीटर चल रहे हैं।
  • इससे पहले 27 अप्रैल को लखीमपुर खीरी में सरसों तेल के दाम 180 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए। मुजफ्फरनगर में 166 रुपये प्रति लीटर थे।
  • शाहजहांपुर में 19-20 अप्रैल तक 169 रुपये प्रति लीटर, 18 और 19 अप्रैल को कानपुर में 180 रुपये कीमत दर्ज की गई। 21 अप्रैल को प्रयाग में सरसों का तेल दो सप्ताह की तरह 168 रुपये और 2vअप्रैल को अंबेडकरनगर में कीमत 172 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई थी।
  • वहीं, बरेली में 150 रुपये प्रति लीटर हैं। 26 अप्रैल को सरसों के तेल की कीमत रेट एटा में 137 रुपये प्रति लीटर तक जा पहुंचे। 28 अप्रैल को गाजियाबाद में 164 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए थे।
  • 18 अप्रैल को मैनपुरी में पिछले दो सप्ताह से 143 रुपये और 4 अप्रैल को एटा में महज 134 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.