घर बनाने वालों की बल्ले-बल्ले सरिया के दाम में भारी गिरावट, ₹7000 तक की आई कमी, जानिये ताजा भाव?

इस समय पूरा देश महंगाई की मार से परेशान है चाहे पेट्रोल-डीजल हो या सरसों का तेल सभी चीजो का भाव दिन पर दिन आसमान छू रहा है | लेकिन इसी बीच घर बनाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है | सरिया के भाव में नरमी देखने को मिली है। करीब 7,000 रुपये टन का अंतर आया है। वहीं छह डिजिट का आंकड़ा पार कर रहे बडे़ ब्रांड के दाम में भी चार से पांच हजार रुपये की गिरावट दर्ज की गई है।

जानकारों की माने तो इस मौसम में श्रमिक न मिलने और थमे निर्माण कार्यों से कम हुई डिमांड ने सरिया के भाव में नरमी ला दी है। सरिया के भाव में लगभग 7,000 रुपये टन का अंतर आया है। वहीं 6 डिजिट का आंकड़ा पार कर रहे बडे़ ब्रांड के दाम में भी चार से पांच हजार रुपये की गिरावट हुई है। बता दें फरवरी के अंतिम हफ्ते से इस्पात के भाव निरंतर रफ्तार बनाए हुए थे।

यह भी पढ़ें  भारतीय रेलवे यात्रियों को 15 रूपए में उपलब्ध कराएगा भात-दाल और अचार, जाने क्या है रेलवे का मेन्यू

आपको बता दे की लोकल ब्रांड अप्रैल महीने 82,000 हजार रुपये टन तक पहुंच गए थे। टाटा और ज‍िंंदल जैसे सर‍िया के बड़े ब्रांड छह ड‍िज‍िट का आंकड़ा पार कर चुके थे। करीब एक लाख रुपये टन तक इनके रेट पहुंच गए थे। वहीँ आयरन स्टील व्यापारी का कहना है, की जबरदस्त गर्मी है। लेबर नहीं मिल पा रहे हैं। इससे भवन निर्माण के काम में कमी आई है।