apanabihar.com3 7

देश में लग भग हर चीज महगाई की चपेट में आ रहा है. खास बात यह है की आज हम आपको कुछ ऐसी बाइक्स के बारे में बताएंगे जो आपको बजट में मिल जाते है और इनमे आपको लुक्स और माइलेज दोनों ही दमदार देखने को मिल जाता है. इन बाइक्स की लिस्ट में Hero ,Yamaha, Honda, Bajaj और TVS की बाइक्स शामिल है. ये सभी बाइक्स आपके बजट में फिट आने वाली बाइक्स के टॉप लिस्ट में आते हैं. तो चलिए जानते हैं इन बाइक्स के बारे में.

Hero Splendor Plus : आपको बता दे की Hero की यह बाइक किसी इंट्रोडक्शन की मोहताज नहीं है, हम सभी ने कभी न कभी इस बाइक को अपने घर में देखा ही है. कह सकते हैं कि यह हमारी पहली बाइक बनकर हमारे घर आयी हो . पुराने जनरेशन से लेकर अभी तक इसमें काफी बदलाव हो चुके हैं, बात चाहे लुक्स की हो या कम्फर्ट की, सब बदल चुका है. इस बाइक में आपको 97.2cc का इंजन देखने को मिलता है 7.91 bhp का पावर 8.05nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. इस बाइक में आपको स्टाइलिश एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसे मॉडर्न फीचर्स भी मिलते है.

Honda CD 110 Dream जानकारों की माने तो Honda की तरफ से यह बाइक सबसे किफायती बाइक की श्रेणी में आती है. इस बाइक में आपको 109.51cc का इंजन मिलता है जो कि 8.67bhp की पावर और 9.30Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. इस बाइक में भी आपको 4 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलता है. इस बाइक को हम Hero की तरफ से आने वाले Splendor pro के साथ कमपेअर कर सकते हैं. कीमत की बात करें तो इस बाइक के लिए आपको 65,905 रुपये एक्स शोरूम दिल्ली चुकानी पड़ेगी.

Bajaj Platina : वही Bajaj की यह बाइक 102cc की इंजन के साथ आती है. यह इंजन 7.9bhp पावर और 8.34nm की टॉर्क प्रोड्यूस करती है. इस बाइक में आपको कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है. और इस बाइक में आपको 11 लीटर का फ्यूल टैंक भी देखने को मिल जाता है. इस बाइक की कीमत 52,844 से शुरू होती है और वही इस्ते टॉप मॉडल के लिए आपको 63,532 रुपये चुकाने पड़ेंगे.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.