अच्छी खबर : BSNL यूजर्स को जल्द मिलेगा 4g और 5g सर्विस, जानें पूरी खबर

हमारे देश की एक मात्र सरकारी टेलिकॉम कम्पनी बीएसएनएल है. जो लोगों के लिए अच्छे अच्छे प्लान ले कर आती है. इसी बीच सरकारी टेलिकॉम कम्पनी बीएसएनएल भारत में अपना 5g सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में लग चुकी है. बस अब इंतज़ार है तो स्पेक्ट्रम की नीलामी का. सरकार ने अभी तक इस बात की घोषणा तो नहीं की है कि स्पेक्ट्रम की नीलामी कब तक की जायेगी. इसलिए, अभी इस बारे में कुछ कह पाना भी संभव नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सभी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां इस साल के अंत तक 5g को लॉन्च कर देगी. जब बात BSNL की हो रही है तो आपको बता दें की BSNL अपनी 5g सर्विसेज साल 2023 से शुरू करने वाला है. इस साल के अंत तक हमे BSNL का 4g सर्विस देखने को मिल जायेगा.

यह भी पढ़ें  BSNL ने लॉन्च किया ये सस्ता प्लान, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

BSNL 4g और 5g से जुडी कुछ बातें : आपको बता दे की 4g की शुरुआत निजी कंपनियों ने कई साल पहले कर दिया था. लेकिन, BSNL को उसकी आर्थिक स्थिति के चलते इसे टालना पड़ा था. आपको बता दें कि कंपनी ने भारत में 4g को लाने की तैयारी पूरी कर ली है, और जल्द से जल्द इसे हम तक पहुंचाएगी भी. सूत्रों से पता चलता है कि हमें इस साल 15 अगस्त से 4g सर्विसेज शुरू कर दी जाएगी. वहीं 5g की बात करें तो इसकी भी शुरुआत 2023 के अगस्त या सितम्बर तक हो जानी चाहिए.