सहारा निवेशकों के लिए आज का दिन खासमखास, पटना हाईकोर्ट में पेश होंगे सहारा प्रमुख सुब्रत राय

Sahara India Investor’s Refund Status 2022 : अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य में आकष्मिक जरूरतों को पूरी करने में काफी आसानी होती है. लेकिन इन अभी चीजो के बीच सहारा इंड‍िया (Sahara India) में लाखों लोगों के पैसे फंसे हुए हैं. बता दे कि सहारा इंडिया (Sahara India) के निवेशकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज उनके मामले की पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) में सुनवाई होनी है। इस दौरान सहारा ग्रुप आप कंपनीज के संस्थापक सुब्रत राय (Subrata Roy) स्वयं कोर्ट में मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें  LIC IPO में करना चाहते हैं निवेश, SBI दे रहा है सस्ते में 20 लाख रुपये तक का लोन

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसके लिए वे पटना पहुंच चुके हैं। सहारा इंडिया के निवेशकों का पैसा लौटाने को लेकर 27 अप्रैल को पटना ‌हाईकोर्ट‌ में सुनवाई हुई थी, जिसमें सुब्रत राय को 11 मई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था। लेकिन 11 मई को सुनवाई नहीं हो सकी। अब गुरुवार को सुनवाई होने की संभावना है।

पिछले 27 को हुआ था तारीख : आपको बता दे की बीते 27 अप्रैल को पटना हाईकोर्ट ने सहारा इंडिया (Sahara India) के विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं द्वारा जमा किये पैसे के भुगतान को लेकर सहारा ग्रुप आप कंपनीज के संस्थापक सुब्रतो राय (Subroto Rai) को 11 मई को कोर्ट में हाजिर होने के निर्देश दिया था। सुब्रत राय बुधवार को ही पटना पहुंच गए थे लेकिन किसी वजह से पटना हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर सुनवाई नहीं हो सकी थी।

यह भी पढ़ें  क्या आप जानते है बिहार का टॉप 5 सबसे ज्यादा निर्यात करने वाला जिला, देखे पूरी लिस्ट

खास बात यह है की 27 अप्रैल को पटना हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान सहारा का पक्ष रखने वाले वरीय अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह ने कोर्ट के यह बताया था कि कंपनी के ग्राहकों का पैसा वापस करने के लिए कई विकल्प तैयार किए हैं। लेकिन कोर्ट ने दलील को नामंजूर कर दिया था और सुब्रत राय को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था।